किसान-मजदूरों का एक साल का संघर्ष रंग लाया : राजू मान

कांग्रेस पार्टी के जनजागरण अभियान के चौथे दिन कादमा में हुई सामूहिक बैठकें

बाढड़ा जयवीर फोगाट

26 नवंबर,तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान-मजदूरों का एक साल का संघर्ष रंग लाया है और सरकार को इन्हें वापिस लेने की घोषणा करनी पड़ी है। यह बात अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान ने कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे जन जागरण अभियान के चौथे दिन कादमा में आयोजित सामूहिक बैठकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि संसद में काले कानून वापिस लेने के साथ आंदोलन के दौरान शहादत देने वाले किसानों को आर्थिक सहायता देने के साथ उनके परिजनों को अविलंब रोजगार की व्यवस्था करनी चाहिए।

सरकार को एमएसपी की गारंटी बारे भी घोषणा करनी चाहिए ताकि आंदोलनकारी किसान वापिस घर लौट सकें। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने बड़ी मेहनत से भिवानी- महेन्द्रगढ़ को एनसीआर में शामिल करवाया था लेकिन गठबंधन सरकार की मंशा इसे बाहर करके इस क्षेत्र के विकास को रोकना है जो बेहद निंदनीय और असहनीय है।ब्लॉक कॉर्डिनेटर डॉ० ओमप्रकाश ने कहा कि बढ़ती महंगाई से गरीब का चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान को छू रहे हैं लेकिन सत्ताधारियों का ध्यान अपने घर भरने पर लगा है।

कांग्रेस पार्टी पहले दिन से किसान-मजदूरों के साथ खड़ी है और डटकर उनका साथ दिया है।इस अवसर पर तुलसी राम शर्मा, सतबीर सिंह, चेतराम, श्रवण, कश्मीर, संदीप, रामकुमार, रामकिशन, सुरेश प्रधान, सुधन खान, रमेश, सुनील, बाला सोनी, ईश्वर ठेकेदार, राजकुमार, रमेश, जगजीत इत्यादि मौजूद थे।

Previous post

किसानों को प्रधानमंत्री का धन्यवाद करना चाहिए कि उन्होंने एक ही बार में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की- गृह मंत्री अनिल विज

Next post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की मुलाकात

You May Have Missed

error: Content is protected !!