सैक्टर 29 के पार्क का नाम पदम श्री मिल्खा सिंह जी के नाम से किया जाएं-योगेश शर्मा

गुरूग्राम – आज दिनांक 20 नवम्बर 2021 को राष्ट्रीय गैर सरकारी संस्था करूणा जनकल्याण सेवा समिति ने फलाईंग सिख पदम श्री मिल्खा सिंह जी ,जो देश के नम्बर एक धावक रहे, की 92 वीं जयंती पर जीवन एक संघर्ष नामक विचार गोष्ठी सैक्टर 30 में आयोजित की। जिसमें बतौर मुख्यवक्ता भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश शर्मा ने पदम श्री मिल्खा सिंह जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया। कार्यकर्म की अध्यक्षता वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ बलवान सिंह जी ने की।

इस अवसर पर करूणा जनकल्याण सेवा समिति के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए मुख्यवक्ता योगेश शर्मा ने कहा कि पदम श्री मिल्खा सिंह जी की जयंती पर जीवन एक संघर्ष नामक विचार गोष्ठी का आयोजन करके करूणा जनकल्याण सेवा समिति ने सच्चे अर्थो में उन्हे श्रद्वांजली देने का काम किया है।

योगेश शर्मा ने बताया कि पदम श्री मिल्खा सिंह जी का जन्म 20 नवम्बर 1929 को गोविन्दपुरा गांव में हुआ था, जो अब पाकिस्तान में है। उनका पूरा जीवन संघर्ष में बीता है। उन्होने बचपन में माता पिता को खो देने के बाद देश की आजादी के समय अपने घर और जमीन भी खो दी। लेकिन उसके बाद भी उन्होने अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए देश के नाम को चार चांद लगाते हुए कई खिताब अपने नाम किए। आज वो हमारे बीच प्रत्यक्ष रूप से नही है, लेकिन आज भी देश के युवाओं के लिए पदम श्री मिल्खा सिंह जी का जीवन एक प्रेरणा का स्त्रोत है।

योगेश शर्मा ने हरियाणा सरकार से निवेदन किया कि गुरूग्राम में पदम श्री मिल्खा सिंह जी के नाम से खेल संस्थान की स्थापना की जाएं व सैक्टर 29 में उबर कम्पनी के सामने वाले पार्क का नाम पदम श्री मिल्खा सिंह जी के नाम किया जाएं। साथ ही रेस के खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कदम उठाएं जाएं। इस अवसर पर दुर्गेश सिंह, श्रीकांत मिश्रा, राजकुमार, धीरज शर्मा, राजेन्द्र जांघु सहित काफी संख्या में करूणा जनकल्याण सेवा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!