-सोमवार को गुरुग्राम रेडक्रॉस सोसायटी पहुंचे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
-कार्यक्रम में कैनविन फाउंडेशन की टीम ने निभाई अहम भूमिका

गुरुग्राम। सोमवार को गुरुग्राम पहुंचे हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कैनविन फाउंडेशन के कार्यों की प्रशंसा करते कहा कि समाजसेवा पूरी शिद्दत के साथ होनी चाहिए। उन्होंने कैनविन फाउंडेशन द्वारा कोरोना महामारी से लेकर अब तक किये गये कार्यों को सराहा। कैनविन के समाजहित में किये जा रहे कार्यों को अधिकारियों ने भी राज्यपाल को अवगत कराया।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सोमवार को यहां चंदन नगर स्थित जिला रेडक्रॉस सोसायटी परिसर में लगाए गए रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने पहुंचे। यहां उन्होंने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। इस शिविर में कैनविन फाउंडेशन की भी अहम भूमिका रही। शिविर संचालित कराने में कैनविन की टीम पूरा समय जुटी रही। जैसे ही राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, वहां उनके स्वागत की रस्म में भी कैनविन की टीम अग्रणी रही। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को नागरिक अस्पताल ब्लड बैंक के अलावा कैनविन फाउंडेशन की ओर से राज्यपाल के हाथों सर्टिफिकेट देकर सम्मानित करवाया गया।

इस दौरान डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल ने कैनविन फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यों से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अवगत कराया। उनके कार्यों से प्रेरित होकर राज्यपाल ने गोयल बंधुओं को ऐसे ही समाजसेवा करते रहने का आशीर्वाद दिया। उन्हें विशेष सम्मान देते हुए उनके हाथों से ही रक्तदाताओं को बैच भी लगवाए। राज्यपाल ने खुद ही उन्हें आगे बुलाकर रक्तदाताओं को उनके हाथों से सम्मानित करवाया। यह अपने आप में अद्भुत क्षण थे। इतने बड़े ओहदे पर होते हुए भी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इतनी सादगी दिखाई। बिना किसी औपचारिकता और प्रोटोकॉल के वे डा. डीपी गोयल और नवीन गोयल से विशेष रूप से मंत्रणा भी करते नजर आए। मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने भी कैनविन की टीम द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों से राज्यपाल को अवगत कराया।

नवीन गोयल ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को बताया कि कैनविन फाउंडेशन का शुद्ध उद्देश्य यही है कि जनता को चिकित्सा समेत अन्य क्षेत्रों में सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के अस्पतालों में मरीजों को विशेष छूट कैनविन फाउंडेशन की ओर से दिलवाकर आर्थिक बचत कराई जाती है। मरीजों को अच्छा और सस्ता उपचार मिले, यह कैनविन का उद्देश्य है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गौर से उनकी बातों को सुनकर उनकी पीठ थपथपाई और कहा कि समाज में ऐसे सेवकों की जरूरत है। इस अवसर पर जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग, पुलिस अधिकारी दीपक सहारण, गगन गोयल, पारस बख्शी, संदीप शर्मा समेत काफी संख्या में अधिकारी व समाजसेवी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!