अन्य स्थानों पर भी यदि स्थानीय लोगों को आपत्ति होगी तो वहाँ पर भी नमाज अदा करने की भी नही दी जाएगी अनुमति।

गुरुग्राम – स्थानीय लोगों, RWA के ऐतराज के कारण जहां पर नमाज पढी जा रही थी ऐसे 08 स्थानों पर नमाज अदा करने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा रद्द कर दी गई है, जो कि निम्न प्रकार हैः-

  1. बंगाली बस्ती सेक्टर-49
  2. V-Block DLF-III
  3. सूरत नगर फेस-1
  4. खेड़ी माजरा गांव के बाहर
  5. दौलताबाद गांव के पास द्वारका एक्सप्रेसवे पर
  6. सैक्टर-68 गांव रामगढ़ के पास
  7. DLF Square टावर के पास
  8. गांव रामपुर से नखडोला रोड पर

जिला उपायुक्त, गुरुग्राम द्वारा नमाज अदा किए जाने वाले स्थानों को चिन्हित करने के लिए एक कमेटी गठित की गई है, जिसमें एस.डी.एम., ए.सी.पी., हिन्दू/मुस्लिम संगठन के व्यक्ति व अन्य सामाजिक संगठनों को सम्मलित किया गया है। यह कमेटी सभी पक्षों से बातचीत करके यह निर्णय लेगी कि भविष्य में किन स्थानों पर नमाज अदा की जाए। यह निर्णय लेते समय यह ध्यान रखा जाएगा कि स्थानीय लोगों को नमाज अदा करने से कोई परेशानी ना हो। यह कमेटी यह भी सुनिश्चित करेगी कि किसी भी सङक, मार्ग या सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा ना की जाए। यह कमेटी उपरोक्त संगठनों से बातचीत करके उनकी सहमति लेते हुए नमाज अदा करने के स्थान को चिन्हित करते समय यह सुनिश्चित करेगी कि स्थानीय लोगों को इससे कोई आपत्ति ना हो।

नमाज किसी भी ईदगाह, मस्जिद या अपनी जगह पर ही अदा की जा सकती है। इस मामले में कमेटी द्वारा किए गए फैसले से दोनों संगठनों का भाईचारा व सामाजिक सौहार्द बना रहे जिसके लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसके लिए दोनों संगठनों का सहयोग भी अपेक्षित है। जिला प्रशासन यह भी सुनिश्चित करेगा कि नमाज अदा किए जाने के स्थानों को चिन्हित करने के निर्णय से आम जनता को कोई परेशानी ना हो तथा कानून व्यस्था बनी रहे। दोनों संगठन कानून व्यस्था बनाए रखने के लिए बाध्य है। किसी भी सार्वजनिक व खुले स्थान पर नमाज के लिए प्रशासन से सहमति जरुरी है।

गुरूग्राम पुलिस द्वारा इस संबंध में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है तथा गुरूग्राम पुलिस की इस पर विशेष नजर है।