चंडीगढ़, 31 अक्टूबर- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने हरियाणा दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विभिन्न क्षेत्रों में देश में प्रथम स्थान पर है। यह प्रदेशवासियों के कठोर परिश्रम एवं सहयोग से सम्भव हो पाया है। हरियाणा निरंतर प्रगति के पथ पर बढ़ते हुए उंचाई की और बुलंदियों को छू रहा है।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि देश के सर्वाधिक प्रगतिशील राज्यों में से हरियाणा प्रतिव्यक्ति आय के मामले में देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। अपनी प्रगतिशील सामाजिक व आर्थिक नीतियों और कार्यक्रमों के माध्यम से यह राज्य देश की अर्थव्यवस्था और प्रजातांत्रिक मूल्यों को मजबूती प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए ‘‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा’’ पोर्टल ‘‘भावान्तर भरपाई योजना’’ ‘‘हर खेत-स्वस्थ खेत’’ जैसी कई योजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने हरियाणा दिवस के पावन अवसर पर प्रदेश की खुशहाली, समृद्धि और प्रगति की कामना करते हुए प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी के जीवन में नए उत्साह और खुशियों का संचार हो।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर भी दी शुभकामनाएं

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को सुदृढ़ करने के जो कार्य किए उसे देश सदैव याद रखेगा। उन्होंने रविवार को हैदराबाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हें नमन किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती प्रदेशभर में राष्ट्रीय एकता के रूप में मना रही है जो बहुत ही सराहनीय कदम है। सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय एकता के प्रतीक थे। इसलिए आज युवाओं को भी इनके जीवन परिचय एवं  संघर्ष व राष्ट्र एकता के लिए किए गए कार्यों से प्रेरणा लेकर राष्ट्र की मजबूती के लिए कार्य करना होगा। यह पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

error: Content is protected !!