रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया जायेगा आजादी की 75वी वर्षगांठ का जश्न, कई जाने-माने कलाकारों द्वारा दी जाएगी शानदार प्रस्तुति।

गुरूग्राम, 27 अक्टूबर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गुरूग्राम के सैक्टर-29 स्थित किंगडम ऑफ ड्रीम्स में 31 अक्टूबर की शाम को हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। सांस्कृतिक संध्या में हरियाणवी सांस्कृतिक विधा के साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित कई अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी ताकि आमजन को आजादी के इतिहास के बारे में रूबरू करवाया जा सके। डीसी ने कहा कि गुरूग्राम वीर योद्धाओं की भूमि है और ऐसे वीर योद्धाओं को स्मरण करते हुए आगामी 31 अक्टूबर को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्या में प्रदेश के कला एवं सांस्कृतिक विभाग, उत्तरी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र पटियाला और हरियाणा कला परिषद के कलाकारों के साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों व क्षेत्र के लोक कलाकारों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत तथा हरियाणवी संस्कृति की झलक को प्रदर्शित करते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।

15 अगस्त 2023 तक होंगे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम

उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन के निर्देशानुसार हरियाणा प्रदेश में आजादी का अमृत महोत्सव आगामी अगस्त 2023 तक गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन होगा जिसमें वीर शहीदों के परिजनों को भी शामिल किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश की आजादी में हरियाणा के योगदान के साथ-साथ प्रदेश की उन्नति की तस्वीर प्रस्तुत की जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर होने वाले इस सांस्कृतिक समारोह में आजादी आंदोलन पर आधारित नाटक, गीत आदि के साथ हरियाणा और गुरुग्राम जिला के योगदान को उजागर करते कार्यक्रम शामिल किए जाएंगे। कार्यक्रम में देशभक्ति और राष्ट्र को समर्पित राष्ट्रभक्तों की कुर्बानियों की प्रेरणादायक जीवनियों का उल्लेख किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में हरियाणवी लोक संस्कृति, आजादी पर आधारित रागनी, सामूहिक नृत्य, गीत व नाटक प्रस्तुत किए जाएंगे। देश की आजादी की 75वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। ये कार्यक्रम 15 अगस्त, 2023 तक आयोजित होंगे।

error: Content is protected !!