विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा को लिया आडे़ हाथों*
*‘‘हुडा साहब की आंखों के आगे अंधेरा छाया रहता है’’- विज*
*‘‘हुडा साहब के राज में स्वास्थ्य विभाग का बजट 1600 करोड़ रूपए होता था जो अब बढकर 5500 करोड़ रूपए हो गया’’- स्वास्थ्य मंत्री

चंडीगढ़, 26 अक्टूबर- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा पर प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेेस में आज जो उनकी स्थिति है उसके कारण हुडा साहब की आंखों के आगे अंधेरा छाया रहता है। स्वास्थ्य विभाग ने बेहतरीन कार्य किया है, हुडा साहब के राज में स्वास्थ्य विभाग का बजट 1600 करोड़ रूपए होता था जो अब बढकर 5500 करोड़ रूपए हो गया। उन्होने कहा कि कोविड के दौरान स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों, पैरामैडीकल स्टाफ ने अपनी जान हथेली पर रखकर काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने 2.54 करोड लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई है और हुडा साहब पता नहीं कौन सी दुनिया में रहते है’’।  श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। 

*कानून व्यवस्था में बहुत ज्यादा सुधार हुआ- विज*
श्री विज ने कहा कि हुडा साहब को गलत आंकडे प्रस्तुत करने की बहुत पुरानी आदत हैं और कानून व्यवस्था में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है और जब से हमने डायल 112 चालू की है, 600 गाडियां हर वक्त लोगों की सुरक्षा के लिए फील्ड तैनात की है लोगों को कानून व्यवस्था पर विश्वास बढा है, लोगों को लगता  है कि पुलिस हर पल उनके साथ हैं उससे क्राइम पर भी बहुत नियंत्रण हुआ है। 

*हुडा साहब आजकल कांग्रेस में किनारे पर ही बैठे हुए हैं- विज*
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हुडा साहब आजकल कांग्रेस में किनारे पर ही बैठे हुए हैं और वो कई बार अपनी पीड़ा भी व्यक्त कर चुके है और उनका नाम ग्रुप 23 में भी आता है, जिसमें वो अपने केन्द्रीय नेतृत्व के बारे में भी कई बार प्रश्न उठा चुके है, इसलिए उनकी नईया किस ओर जाएगी, उसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। 

*पंजाब में कांग्रेस का बंटाधार हो चुका- विज*
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंद्र सिंह पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए श्री अनिल विज ने कहा कि कैप्टन अमरिंद्र सिंह ने मानते हुए कहा है कि पाकिस्तान की पत्रकार आरूसा आलम के संबंध हैं, लेकिन उन संबंधों को उनकी ही पुरानी पार्टी के लोग मुदा बनाकर उनके खिलाफ इस्तेमाल कर रहे है। कैप्टन अमरिंद्र सिंह राजनीति में अपने आपको बनाए रखने के लिए क्या कदम उठाते हैं उस पर मैं कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहुंगा। लेकिन जो कुछ अभी तक पंजाब में घट चुका है उससे कांग्रेस का बंटाधार हो चुका है। 

*दिल्ली सीमा पर हाई लेवल कमेटी कर रही है किसानों से बातचीत-विज*
किसानों के साथ बातचीत करने के लिए गठित की गई कमेटी की बैठक के संबंध में उन्होंने कहा कि गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोडा की अध्यक्षता में एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया हैं और यह कमेटी लगातार किसानों से बातचीत कर रही है। इस कमेटी ने सिंघु बार्डर पर बैठे किसानों से बातचीत की और आज यह कमेटी टीकरी बार्डर पर बातचीत करने के लिए गई हुई है ताकि रास्ते खुल सकें और लोगों को आने-जाने में हो रही कठिनाई से निजात मिल सकें।  इसी प्रकार, एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि दूसरे देशों के साथ लगती अपनी सीमाओं को सुरक्षित व मजबूत करना केन्द्र  सरकार का दायित्व हैं। केन्द्र सरकार ने यह दायित्व निभाते हुए यह 50 किलोमीटर वाला नियम लागू किया है। 

*ऐलनाबाद का उपचुनाव बीजेपी जीतेगी-विज*
ऐलनाबाद उपचुनाव के संबंध में श्री विज ने कहा कि ऐलनाबाद में भारतीय जनता पार्टी विजयी होगी। उन्होने उपचुनाव के संबंध में कहा कि यह उपचुनाव लोगों पर जबरदस्ती थोपा गया है, जिस बात को कहकर अभय सिंह चौटाला ने त्याग-पत्र दिया था उस बात पर टिके नहीं रह सके और दौबारा चुनाव के मैदान में हैं। जो हमारे मुकाबले में दोनों पार्टियां हैंं, किसानों का हितैषी बताती हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि कांग्रेस और इनेलो, दोनों ने अपने अपने राज में किसानों पर किस तरह से गोलियां चलवाई थी, उसको किसान भूले नहीं हैं, और पिछले 11 महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है, लेकिन हमारी सरकार पूरे संयम के साथ उस आंदोलन का सामना कर रही है। अगर इन दोनों पार्टियों में से किसी का भी राज होता, न जाने कितनी बार अब तक गोलियां चल चुकी होती। इसलिए लोग समझते हैं, कुछ पार्टियां किसानों के भेष में उनकी हमदर्दी लेने के लिए तमाशा करती हैं परंतु जो आम आदमी व आम किसान हैं, वो सच्चाई को समझता है और वो जानता है कि किसानों के लिए जो कुछ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व राज्य सरकार ने किया है उतना आज तक किसी ओर ने नहीं किया है इसलिए ऐलनाबाद के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी भारी मतों से विजयी होगी। 

*डेंगू है नियंत्रण में- विज*
 डेंगू के संबंध में उन्होंने कहा कि मरीजों को सबकुछ मुफत दिलवाया जा रहा है और आवश्यकता पडने पर प्लेटलेटस भी दिए जा रहे है तथा आदेश जारी किए गए हैं कि अनेकों मरीजों को हमने प्लेटलेटस दिए भी हैं। स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि डेंगू अभी तक नियंत्रण में हैं और पिछले कई दिनों से नए केस 20 से कम आ रहे हैं।

*लोगों से की अपील, त्यौहारी सीजन में कोविड नियमों का करें पालन- विज*
कोरोना के संबंध में उन्होंने कहा कि लोगों को त्यौहारी सीजन में कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए क्योंकि लोगों के सहयोग के बिना हम कोविड संक्रमण को खत्म नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड कम हुआ है खत्म नहीं हुआ है यह कभी पुर्नजीवित हो सकता हैं और कभी भी फेल सकता है इसलिए ऐतिहात लगातार बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने आदेश जारी कर रखे हैं लेकिन जब तक लोगों स्वयं की प्रेरणा से इसके नियमों के पालना नहीं करेगें तब तक इस पर रोक लगाना कठिन है। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन में इसके बढने का खतरा हैं इसलिए मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि त्यौहार सावधानी के साथ मनाए ताकि कोरोना दौबारा न फेले क्योंकि कुछ देशों में कोविड अपने पांव फेलाने लगा है इसलिए हमें भी इसके बारे में चौकस रहना होगा।