अजय मिश्रा टेनी को भी हत्या में उनकी भूमिका के लिए तुरंत गिरफ्तार किया जाए।
लखीमपुर खीरी हत्याकांड की जाँच उच्चतम न्यायालय की प्रत्यक्ष निगरानी में एसआईटी से कराई जाए।
राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन।

गुरुग्राम, 26.10..2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने के लिए तथा उन पर मुक़दमा दर्ज करके कार्रवाई करने के लिए राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार गुरुग्राम को ज्ञापन सौंपा।आज किसान लखिमपुर खीरी हत्याकांड के विरोध में धरने पर बैठे।किसानों ने राष्ट्रपति द्वारा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त न करने के विरोध में सरकार विरोधी नारे लगाए।

3 अक्टूबर 2021 को हुए लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड (जिसके बाद 3 सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है) में जिस तरह से जांच हो रही है, उसे पूरा देश निराशा और आक्रोश के साथ देख रहा है, और उच्चतम न्यायालय इसके बारे में पहले ही कई प्रतिकूल टिप्पणी कर चुका है।

महत्वपूर्ण रूप से, देश श्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की नैतिकता की कमी से स्तब्ध है, जहां श्री अजय मिश्रा टेनी मंत्रिपरिषद में राज्य मंत्री बने हुए हैं। दिनदहाड़े किसानों की हत्या की घटना में इस्तेमाल किया जाने वाला मुख्य वाहन मंत्री जी का है। मंत्री जी के 3 अक्टूबर 2021 से पहले के कम से कम तीन वीडियो में रिकॉर्ड में हैं, जो सांप्रदायिक वैमनस्य और द्वेष को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ भडकाऊ और अपमानजनक भाषण भी दिया था। वास्तव में, उन्होंने वीडियो में अपने संदिग्ध (आपराधिक) पूर्ववृत्त का उल्लेख करने में भी संकोच नहीं किया। एसआईटी द्वारा मुख्य आरोपी को समन जारी करने के बाद मंत्री ने शुरू में आरोपीयों (उनके बेटे और उसके साथियों) को पनाह भी दी। बताया गया है कि न्यायिक/पुलिस हिरासत में बंद आरोपीयों को वीआईपी ट्रिटमैंट दिया जा रहा है। यह भी देखा गया है कि उच्चतम न्यायालय और देश के नागरिकों द्वारा अपेक्षित गति से गवाहों के बयान दर्ज नहीं किए जा रहे हैं। यह स्पष्ट है कि लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड में ‘हितों का टकराव’ न्याय के लिए एक प्रमुख बाधा है, और कोई भी सम्माननीय सरकार, प्राकृतिक न्याय के सिद्धान्तों के संदर्भ में, श्री अजय मिश्रा टेनी को अब तक बर्खास्त और गिरफ्तार कर चुकी होती।

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम ये माँग करता है कि केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा टेनी को उनके पद से तत्काल बर्खास्त किया जाए।अजय मिश्रा टेनी को भी हत्या (ऊपर वर्णित अन्य आरोपों के अलावा धारा 120 बी के तहत आपराधिक साजिश) में उनकी भूमिका के लिए तुरंत गिरफ्तार किया जाए तथा इस घटना की जांच उच्चतम न्यायालय की प्रत्यक्ष निगरानी में एसआईटी से कराई जाए।

आज धरने पर शामिल होने वालों में रामपाल जाट,अनिल पंवार,बलवान सिंह दहिया,जयप्रकाश रेडू,तेजराम यादव,नवनीत रोजखेड़ा,योगेश्वर दहिया,पंजाब सिंह,रिटायर्ड कमांडेंट सत्यवीर सिंह,फ़ूल कुमार,ईश्वर सिंह पातली,मनीष मक्कड,जगमाल मालिक,हरि सिंह चौहान,कमलदीप,रमेश दलाल,वज़ीर सिंह, बलवान सिंह, बलबीर सिंह,मनोज झाड़सा,कंवरलाल भिवानी,राजेश गोस्वामी,अमित पंवार,सुखबीर श्योकनद,जितेन्द्र सिंह,योगेश कुमार,श्यामबीर,दलेल सिंह,आकाशदीप,रणजेय सिंह तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!