—मंडी की समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

नारनौल, रामचंद्र सैनी

 नारनौल के नांगल चौधरी रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी में आढ़तियों को अलाट दुकानों के लिए लाखों रुपए भरने के बाद भी आढतियों को कन्वेंस डीड बनाकर नहीं दी जा रही है। इस मामले को लेकर आज सब्जी मंडी यूनियन के पदाधिकारियों व आढ़तियों ने मार्केट कमेटी के निवर्तमान चेयरमैन जेपी सैनी के नेतृत्व में कमेटी के प्रशासक एवं एसडीएम मनोज कुमार से मुलाकात की और अपनी समस्या उनके समक्ष रखी।

आढ़तियों की तरफ से मार्केट कमेटी के निवर्तमान चेयरमैन जेपी सैनी ने एसडीएम को बताया कि मार्केटिंग बोर्ड के पोर्टल के अनुसार जितनी राशि आढ़तियों की तरफ बकाया थी वह पूरी राशि सब्जी मंडी के तमाम 31 अलॉटी आढ़ती भर चुके हैं। इसके बावजूद भी मार्केट कमेटी के अधिकारियों द्वारा इनकी कन्वेंस डीड में देरी की जा रही है। चेयरमैन ने एसडीएम को यह भी बताया इस सब के पीछे कारण मार्केट कमेटी के अधिकारियों द्वारा अब इनकी तरफ करीब ₹90000 की राशि और बकाया बताया गया है। जबकि पोर्टल पर अभी तक कोई बैलेंस नहीं दिखाया जा रहा है।

उन्होंने एसडीएम से यह भी कहा कि यदि आढ़तियों की तरफ फिर भी कोई बकाया राशि है तो वह भरवा कर तुरंत प्रभाव से भरवा कर कन्वेंस डीड बनवाई जाए।कन्वेंस डीड के मुद्दे पर एसडीएम ने सभी आढ़तियों का आश्वासन दिया कि इस मामले में वह मार्केट कमेटी के सचिव से सारी जानकारी लेकर उनकी समस्या का तुरंत प्रभाव से समाधान कर दिया जाएगा। इस मौके पर आढतियों ने नई सब्जी मंडी परिसर में मार्केट कमेटी की तरफ से अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का एक मांग पत्र भी एसडीम को सौंपा। जिसमें आढ़तियों ने मांग की है कि सब्जी मंडी परिसर में व्यापारियों व किसानों के लिए शौचालय, पीने के पानी की व्यवस्था की जाय। आढ़तियों को उनकी दुकानों के सामने टीन शेड लगाने की अनुमति दी जाए जिसका प्रस्ताव भी पास किया हुआ है। इसके अलावा मंडी परिसर में एक मंदिर बनाने,  बैंक एटीएम मशीन लगाने, लाइट व्यवस्था ठीक करने तथा व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी बनवाने की मांग भी की गई। इन मांगों के बारे में भी एसडीएम ने सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर चेयरमैन जेपी सैनी के अलावा सब्जी मंडी यूनियन के प्रधान अजीत सिंह, रतन लाल एडवोकेट, रोशन लाल सैनी, सुभाष सैनी, भगत सिंह ,धर्मचंद आढ़ती, हरिराम सैनी, पप्पू आढ़ती, लल्लू आढ़ती, रजन सिंह, देवकीनंदन, रोशन लाल, आदि अनेक आढ़ती उपस्थित थे।

error: Content is protected !!