टीकरी बॉर्डर पर पूरे देश से आए हुए किसान आज देंगे शहीद किसानों को श्रृद्धांजलि।
लखीमपुर खीरी हत्याकांड में शहीद हुए किसानों को न्याय दिलाने के लिए निकाली जा रही है शहीद किसान कलश यात्रा-चौधरी संतोख सिंह।

गुरुग्राम। दिनांक 24.10..2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज शहीद किसान कलश यात्रा गुरुग्राम से टीकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुई।लखीमपुर खीरी में किसानों को पीछे से गाड़ियों से रौंदते हुए कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई थी।संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उन शहीद किसानों को पूरे देश में श्रद्धांजलि देने के लिए शहीद किसान कलश यात्रा निकाली जा रही है।

कल देर शाम शहीद किसान कलश यात्रा रेवाड़ी से गुरुग्राम पहुँची थी।गुरुग्राम में किसानों ने शहीद किसान कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा कर के शहीदों को सम्मान दिया गया था।इस अवसर पर शहीद किसानों के अस्थि कलशों पर माल्यार्पण करके तथा पुष्पांजलि अर्पित करके गुरुग्राम के किसानों मज़दूरों तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा ट्रेड यूनियंस के नेताओं ने शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी।शहीद किसान कलश यात्रा का रात्रि ठहराव गुरुग्राम में किया गया था।

आज गुरुग्राम से शहीद किसान कलश यात्रा का नेतृत्व संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य जोगिंदर सिंह नैन तथा संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने किया।इस अवसर पर गुरुग्राम से किसान फूल कुमार,पंजाब सिंह,बलवान सिंह दहिया,जयप्रकाश रेडू,नवनीत रोज़खेडा,जितेन्द्र सिंह,संदीप सिंह तथा आकाशदीप शहीद किसान कलश यात्रा के साथ टीकरी बॉर्डर पर जाएंगे तथा वहाँ पर शहीद किसानों के अस्थि कलश सौंपेंगे। शहीद किसान कलश यात्रा गुरुग्राम के सिविल लाइन से राजीव चौक होते हुए होंडा चौक से बसई गाँव होते हुए रास्ते में पडने वाले सभी गांवों से होते हुए टीकरी बॉर्डर पर जाएगी।टीकरी बॉर्डर पर पूरे देश से आए हुए किसान शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देंगे।

इस अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य जोगिंदर नैन ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करके उन पर मुक़दमा चलाया जाए।

इस अवसर पर चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि शहीद किसान कलश यात्रा लखीमपुर खीरी हत्याकांड में शहीद किसानों को न्याय दिलाने के लिए निकाली जा रही है। उन्होने कहा कि जब तक शहीद किसानों को न्याय नहीं मिल जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा तथा सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

error: Content is protected !!