गुरुग्राम 19 अक्टूबर । महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर 20 अक्टूबर को जिला में दो स्थानों पर भजन संध्या व लंगर प्रसाद का वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर उनके जीवन के प्रेरणादायक प्रसंगों पर आधारित विभिन्न कार्यक्रमों का मंचन भी किया जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 20 अक्टूबर बुधवार को महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर प्रदेश के सभी खंडों में कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला के गुरुग्राम ब्लॉक में नई बस्ती स्थित वाल्मीकि मंदिर में प्रातः 9 बजे महर्षि वाल्मीकि जयंती को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे। इसी कड़ी में बसई एनक्लेव स्थित ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल में भी एक अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। गुरुग्राम जिला के अतिरिक्त उपायुक्त श्री विश्राम कुमार मीणा इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि वाल्मीकि जयंती पर रामायण में निहित मानव, सामाजिक व राष्ट्र मूल्यों के व्यापक प्रचार-प्रसार व आमजन को प्रेरित करने के लिए महर्षि वाल्मीकि के जीवन पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान उपरोक्त दोनों कार्यक्रम स्थलों पर भजन संध्या के साथ लंगर प्रसाद का वितरण भी किया जाएगा।