जिला में प्रदर्शनी के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी, राजकीय महाविद्यालय सेक्टर- 14 परिसर में लगाई जाएगी प्रदर्शनी।

गुरूग्राम, 19 अक्टूबर। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर देश भर में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत जिला में 21 से 25 अक्टूबर तक राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 परिसर में प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान को प्रदर्शित किया गया है। इस प्रदर्शनी के भव्य आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिला में पांच दिवसीय प्रदर्शनी लगाने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव से आमजन को अधिक से अधिक संख्या से जोड़ने व स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम में स्थानीय व गुमनाम नायकों से संबंधित लेखों एवं चित्रों के साथ-साथ वर्ष 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से अब तक हरियाणा में हुए विकास की तुलनात्मक जानकारी भी प्रदर्शनी में उपलब्ध करवाई गई है। यह प्रदर्शनी प्रदेश के सभी जिला में लगाई जा रही है। प्रदर्शनी में 6 बाय 4 आकार के 20 डिजिटल क्लिप ऑन बोर्ड शामिल हैं। इन पर स्वतंत्रता संग्राम की कहानी के साथ हरियाणा विधिक सेवाएं प्राधिकरण की गतिविधियां भी दिखाई जाएंगी।

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के संयुक्त निदेशक एनसीआर रणबीर सिंह सांगवान ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव को बेहतर एवं सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए हर पहलू का बारीकी से अध्ययन किया गया है ताकि इसके उद्देश्य को जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में प्रवेश निशुल्क है और आमजन के साथ-साथ स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है।

error: Content is protected !!