6 दिन का मिला पुलिस रिमांड

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। मंडीअटेली क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान में तोड़–फोड़ कर रंगदारी वसूली के मामले में पुलिस ने 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यहां बीकानेर मिष्ठान भंडार के संचालक से सेल्समैन को धमकी देकर 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। इस रंगदारी के लिए धमकी देने और दुकान में तोड़–फोड़ करने वाले 2 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों में विनोद उर्फ रवि वासी कटकई और शिव कुमार उर्फ बीड़ी वासी गढ़ी रूथल शामिल हैं। दोनों आरोपितों पर पहले भी अन्य मामले दर्ज हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने बताया कि मंडीअटेली क्षेत्र के बीकानेर मिष्ठान भंडार पर बदमाशो के द्वारा दुकान में तोड़–फोड़ कर 5 लाख की रंगदारी मांगी थी। जिस पर पीड़ित दुकान संचालक और सेल्समैन ने रिपोर्ट लिखवाई। इस पर मंडीअटेली थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इस टीम ने बदमाशों को पकड़ने के लिए दबिश दी और सोमवार को दो आरोपित पकड़े गए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मंडीअटेली स्थित बीकानेर मिष्ठान भंडार में रात के समय कुछ बदमाशों द्वारा तोड़–फोड़ कर रंगदारी मांगी गई थी। घटना की शिकायत दुकान पर काम करने वाले सेल्समैन ने कराई थी। उसने बताया कि दुकान बढ़ाने के समय एक गाड़ी में कुछ युवक आए, जिनके हाथों में पिस्तौल, रॉड व डंडे थे और दुकान में घुसकर तोड़–फोड़ करने लगे। तोड़–फोड़ करते हुए 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी और जान से मारने की धमकी दी।

 इस पर मंडीअटेली थाना में 3 नामजद और अन्य अज्ञात पर भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपितों विनोद उर्फ रवि और शिव कुमार उर्फ बीड़ी को गिरफ्तार किया है। आरोपित विनोद के पहले भी खिलाफ छीना–झपटी और लड़ाई–झगड़े के मामले दर्ज हैं और आरोपित शिव कुमार के खिलाफ हत्या के प्रयास और लड़ाई–झगड़े के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने जांच में पता लगाया कि पुरानी रंजिश के चलते आरोपितों ने इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपियो को न्यायालय में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपितों से वारदात के बारे और वारदात में शामिल अन्य आरोपितों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

यहां यह उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठान पर लगातार मंडी अटेली के बदमाशों द्वारा गत वर्ष भी तोड़फोड़ की गई थी जिसका मामला स्थानीय पुलिस में दर्ज कराया गया था और मामले में गिरफ्तारी भी हुई थी।

error: Content is protected !!