-सुशांत यूनिवर्सिटी के सहयोग से आयोजित था शिविर’

गुरुग्राम, 05 अक्तूबर।’जिला में लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आज जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने सुशांत यूनिवर्सिटी के सहयोग से गांव पातली हाजीपुर में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष राजन गुप्ता के निर्देश पर आयोजित इस शिविर में लोगों को नालसा व हालसा की योजनाओं के बारे में अवगत करवाया।

डीएलएसए के प्रवक्ता ने जागरूकता शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों में कानूनी जागरूकता बढ़ाने और लोगों को उनके अधिकारों के बारे में सचेत करने करने के उद्देश्य से आज इस शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि सुशांत यूनिवर्सिटी के लीगल एड क्लीनिक के सहयोग से आयोजित इस शिविर में रोजमर्रा के मुद्दों, कानूनी अधिकारों और मुफ्त कानूनी सहायता के बारे में जागरूकता से संबंधित बुनियादी कानूनों पर भी चर्चा की गई। शिविर में हालसा व नालसा की हितकारी योजनाओं से संबंधित पुस्तकों का वितरण भी किया गया। उन्होंने कहा कि जिला के किसी भी नागरिक को किसी तरह की मुफ़्त क़ानूनी मदद की आवश्यकता है तो वह ज़िला विधिक सेवाएँ प्राधिकरण के हेल्प लाइन नम्बर 0124-2221501/2300337 पर सम्पर्क सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि शिविर में जिला विधिक सेवाएँ प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता श्री सुखबीर सिंह, संकाय सदस्यों सुश्री अनुष्का चौधरी और सुश्री आयशा मुखर्जी की एसएलएसी टीम के साथ छात्र सदस्यों धारणा सहगल, तानिया, लावण्या, ऋतिक, वैभव, वृंदा, देवांश, रिंकी और अनुराग ने प्रमुखता से अपना योगदान दिया।