-इंटरनेशनल सीनियर सिटीजन दिवस का आयोजन

गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि बुजुर्गों के कल के तजुर्बे से अपना आज सुधारें। वे ऐसे पेड़ हैं, जो फल दे या ना दें, छाया जरूर देते हैं। इसलिए उनका सदा सम्मान करें। यह बात उन्होंने इंटरनेशनल सीनियर सिटीजन फोरम की ओर से आयोजित समारोह में कही।
इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सुधीर सिंगला के अलावा मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव, मेयर मुध आजाद के अलावा पार्षद रविंद्र यादव, मुकेश शर्मा अति विशिष्ट अतिथि रहे।

विधायक सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि सीनियर सिटीजन फोरम का यह अच्छा प्रयास है। ऐसे कार्यक्रमों के बहाने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने का सबको अवसर मिलता है। सभी को सीनियर सिटीजन फोरम की तरह समाज में ऐसे कार्यक्रमों का आगाज करना चाहिए। हर परिवार में बड़े बुजुर्ग होते हैं। हमें बुजुर्गों के सम्मान की शुरुआत अपने घर से करनी चाहिए। उसके बाद आस-पड़ोस और समाज में। बुजुर्ग होने का मतलब एक प्रेरणा देने वाला व्यक्तित्व। उनके पास जीवन के ऐसे तजुर्बे होते हैं, जो हम अपने जीवन काल में सोच भी नहीं सकते। जीवन के हर मोड़ पर बुजुर्गों की सलाह सुखमय जीवन होने की गारंटी कही जा सकती है। विधायक ने कहा कि समाज का हर व्यक्ति इस बुजुर्ग दिवस पर खुद से यह वायदा करके ही समाज के हर बुजुर्ग को उचित सम्मान देंगे। वंचित बुजुर्गों, जरूरतमंदों को सहारा देंगे। खुद कुछ करने में समर्थ हैं तो उन्हें सुरक्षित ऐसी जगह पर पहुंचाएं, जहां उनका जीवन सही ढंग से चल सके।

error: Content is protected !!