अग्रोहा में बनने वाले कुलदेवी के नए धाम को लेकर अग्रवाल समाज में रोष

रेलवे स्टेशन स्थित अग्रवाल धर्मशाला में इकट्ठे हुए अग्रवाल समाज के लोग
कहा, इससे बंट जाएगा अग्रवाल समाज

कुरूक्षेत्र,गौरव गर्ग

26 सितंबर । रेलवे स्टेशन स्थित अग्रवाल धर्मशाला में रविवार को शहर की कईं अग्रवाल संस्थाओं की सामूहिक बैठक श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत के अध्यक्ष चंद्रभान गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में महाराजा अग्रसेन शिक्षा सम्मान योजना, श्री अग्रसेन यूथ एसोसिएशन, श्री अग्रसेन सर्विसेज वैल्फेयर एसोसिएशन, अग्रवाल सभा सैक्टर 5 और हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन आदि संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक का मुख्य मुद्दा अग्रवाल समाज की आस्था का केंद्र अग्रोहा धाम रहा।

श्री वैश्य अग्रवाल युवा सभा के प्रदेश सचिव मुनीष मित्तल ने बताया कि अग्रोहा में कुलदेवी महालक्ष्मी, महाराजा अग्रसेन का भव्य मंदिर बना हुआ है। यहां वैष्णो देवी गुफा, शीतला माता मंदिर, तालाब, सति मंदिर व विशाल धर्मशाला भी बनी हुई है। इस धाम में हर साल लाखों लोग दर्शन करने जाते हैं। पूरे विश्व के लगभग 3 करोड़ अग्रवाल समाज के लोगों की आस्था के केंद्र पर कुछ लोग उंगली उठा रहे हैं और इस धाम की प्रतिष्ठा व मर्यादा को भंग करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे पूरे देश के अग्रवाल समाज में रोष व्याप्त है।

श्री अग्रसेन सर्विसेज वैल्फेयर एसोसिएशन के महासचिव तरसेम मित्तल ने कहा कि 20 वर्ष पूर्व अग्रोहा धाम के सामने तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप मित्तल ने 10 एकड़ जमीन अग्र विभूति स्मारक बनाने के लिए खरीदी थी, अब पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल के नेतृत्व में यह स्मारक बन चुका है और धर्मशाला निर्माणाधीन है। अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग इस ट्रस्ट व संविधान से छेड़छाड़ करके इस स्थान पर कुलदेवी महालक्ष्मी का दूसरा मंदिर बनाने का प्रयास कर रहे हैं जो कि अग्रोहा धाम के सामने एक नया धाम तैयार करने की योजना है।

अग्रवाल सभा निगदू (करनाल) के प्रधान महेंद्र गर्ग ने बताया कि इस नए धाम के बनने से अग्रोहा धाम की मर्यादा व प्रतिष्ठा तो कम होगी ही साथ ही आने वाली पीढ़ीयां भी भ्रमित होंगी। इससे अग्रवाल समाज का स्थाई बंटवारा हो जाएगा जोकि बहुत दुःखद होगा। हम इस धाम को नहीं बनने देंगे।

पार्षद अमित गर्ग ने कहा कि अखिल भारतीय अग्रोहा धाम रक्षा समिति का गठन करके इस अभियान को कुरूक्षेत्र जिले से आरंभ करके पूरे हरियाणा व अन्य राज्यों तक ले जाने की जरूरत है। इससे पूरा अग्रवाल समाज एकजुट होकर बनने वाले इस नए धाम के विरुद्ध खड़ा होगा।

बैठक में श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत सभा के अध्यक्ष चंद्रभान गुप्ता को मास्टर लच्छी राम व गोपाल दास पाली ने सम्मानित किया वहीं अग्रोहा बचाओ अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कपिल मित्तल को तलवार भेंट की गई। बैठक में गोपाल दास पाली, महाराजा अग्रसेन शिक्षा सम्मान योजना के चेयरमैन विनय गुप्ता, राजकुमार मित्तल, रमेश गोयल, अनिल गर्ग, मुरारी लाल, मास्टर लच्छी राम, कृष्ण लाल गर्ग, ढांड मार्केट के उपाध्यक्ष जितेंद्र गोयल, कपिल मित्तल, पवन मित्तल, सतपाल गुप्ता, एच सी मित्तल, एल डी बंसल, एस पी गुप्ता और अजय गुप्ता सहित कईं अग्रवाल समाज के लोग शामिल हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!