डेढ़ महीने तक क़ानूनी जागरूकता अभियान चलाएगा जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण

आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत चलाया जाएगा जागरूकता अभियान

गुरुग्राम, 23 सितंबर। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा आज़ादी के अमृतोत्सव के तहत लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। डेढ़ महीने तक चलने वाले इस अभियान में गरीब और कमजोर वर्गों को मुफ्त और सक्षम कानूनी सेवाओं के प्रति जागरूक किया जाएगा।

इस संबंध में गुरुग्राम जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती ललिता पटवर्धन ने बताया कि पंजाब एवम् हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष श्री राजन गुप्ता के निर्देशानुसार व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गुरुग्राम के सहयोग से जिलावासियों को कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने व आउटरीच कार्यक्रमों को चलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऊपरोक्त अभियान के उद्देश्य की पूर्ति के लिए गुरुग्राम जिला के ग्रामीण और दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को उनके लिए बनाए गए सभी विधानों और लाभकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया जाएगा।

श्रीमति पटवर्द्धन ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यान्वयन समिति ने 2 अक्टूबर, 2021 से 14 नवंबर 2021 तक भव्य महोत्सव मनाने और 8 से 14 नवंबर 2021 तक एक कानूनी सेवा सप्ताह, अखिल भारतीय जागरूकता और आउटरीच अभियान शुरू करने के लिए विधि विभाग और नालसा के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

इस अवसर पर श्रीमती पटवर्धन ने गुरुग्राम जिला के सीएसआर ग्रुप, एनजीओ व वालंटियर्स से सहयोग के लिए आह्वान करते हुए कहा कि इच्छुक संस्था या नागरिक अभियान से जुड़ने के लिए इन फ़ोन नम्बरों 0124-2221501/2300337 अथवा प्राधिकरण की मेल आईडी [email protected] पर सम्पर्क कर सकते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!