बैठक में विभिन्न ट्रेड यूनियन तथा सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि हुए शामिल।
भारत बंद की तैयारियां जोरों पर।

गुरुग्राम। दिनांक 21.09.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज किसान आंदोलन को 299 दिन हो गए हैं।उन्होंने बताया कि आज धरनास्थल पर संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम की बैठक हुई जिसमें 27 सितंबर को भारत बंद की तैयारियों बाबत विचार विमर्श किया गया।

27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया है।संयुक्त किसान मोर्चा ने तीन काले कानूनों के विरोध में,मज़दूरों के ख़िलाफ़ चार लेबर कोड बनाए जाने के विरोध में,बढ़ती महँगाई,पेट्रोल,डीज़ल और घरेलू रसोई गैस की बढ़ती क़ीमतों के विरोध में तथा निजीकरण के विरोध में और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ़ भारत बंद का आह्वान किया है।

बैठक में कामरेड सतबीर सिंह,अनिल पंवार,ऊषा सरोहा,मूर्ती देवी,कंवरलाल यादव,बलवान सिंह,श्रवण कुमार गुप्ता,बलवान सिंह दहिया, जयप्रकाश रेडू,मुकेश डागर,डॉक्टर सारिका वर्मा,तरविंदर सिंह सैनी,हरी सिंह चौहान,मनीष मक्कड़,तनवीर अहमद,जगबीर सिंह,ओम सिंह लाठर,लखपत जांघू,नवनीत रोजखेड़ा,सुभास, सुरेन्द्र जांगड़ा,रिटायर्ड कमांडेंट सत्यवीर सिंह आदि ने भारत बंद के बारे में अपने अपने विचार रखे और सुझाव दिए।

बैठक में विचार विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि गुरुग्राम के सभी सामाजिक संगठनों से तालमेल कर के भारत बंद में शामिल होने की अपील की जाएगी।जनता को सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जागरूक करके भारत बंद में शामिल होने की अपील की जाएगी।जनता को जागरूक करने के लिए 24 सितंबर को बाइक रैली तथा पच्चीस सितंबर को मशाल जुलूस निकाला जाएगा।

किसान आंदोलन शांतिपूर्वक है और जनता से भी भारत बंद में शांतिपूर्वक शामिल होने की अपील करता है।

आज बैठक में शामिल होने वालों में फ़ूल कुमार,तेजराम यादव, सतपाल नयन,कुलदीप कुमार,हरी प्रकाश, नरेश कुमार, धीरेंद्र गुप्ता,अमित सिंह,अनिल ढिल्लों,बलबीर सिंह,सतबीर सिंह,वीरेंद्र सिंह, अमित पवार,जगमाल सिंह,अनीता,कविता,सुजाता,राखी तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!