– 23 मार्च को जिला झज्जर के पाटौदा में होने वाले समारोह को सफल बनाने एवं भारी संख्या में हिस्सा लेने के लिए मेयर ने किया सभी से आह्वान

गुरूग्राम, 21 सितम्बर। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने नगर निगम गुरूग्राम के पार्षदों के साथ एक बैठक करके 23 मार्च को झज्जर जिला के गांव पाटौदा में होने वाले शहीदी दिवस समारोह में भारी संख्या में हिस्सा लेकर समारोह को सफल बनाने का आह्वान किया।

बैठक में मेयर ने कहा कि हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर गांव पाटौदा में होने वाले शहीद सम्मान समारोह में आजादी आंदोलन तथा बाद में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों के सम्मान में यह समारोह आयोजित किया जा रहा है। गांव पाटौदा स्थित राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस समारोह में केन्द्रीय मंत्री एवं गुरूग्राम के सांसद राव इन्द्रजीत सिंह मुख्य अतिथि होंगे, जबकि भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह की सुपुत्री आरती राव विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिकरत करेंगी।

मेयर ने कहा कि शहीद सम्मान समारोह को सफल बनाने के लिए वे स्वयं भी गुरूग्राम के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करके नागरिकों को शामिल होने का निमंत्रण दे रही हैं। उन्होंने निगम पार्षदों से आह्वान किया कि वे भी अपने-अपने वार्डों के नागरिकों को शहीद सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए प्रेरित करें। मेयर मधु आजाद ने कहा कि शहीदों की बदौलत ही हम आज आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। मातृभूमि को गुलामी की जंजीरों से आजाद करने के लिए हमारे वीरों ने हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दे दी तथा भारत माता को गुलामी की जंजीरों से आजाद करवाने में सफलता हासिल की। आजादी के बाद भी हमारे वीर सरहदों की रक्षा कर रहे हैं तथा अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान करने से पीछे नहीं हटते। ऐसे वीरों को याद करना एवं उनका सम्मान करना हम सभी का दायित्व है। हमें अपने बच्चों को भी इन वीरगाथाओं के बारे में जानकारी देनी चाहिए।

बैठक में निगम पार्षद अनूप सिंह, अश्विनी शर्मा, विरेन्द्रराज यादव, योगेन्द्र सारवान, सुनील गुर्जर, उदयबीर अंजना, नीरज यादव, अनिल यादव सहित अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!