15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक लगाए जाएंगे कैम्प

गुरुग्राम,16 सितंबर। जिला गुरुग्राम में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक मासिक अभियान के तहत आयुष्मान भारत कार्ड बनाने को लेकर आज सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एक महीने तक चलने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में अभियान को सफल बनाने को लेकर सभी बिंदुओं पर चर्चा करने के उपरांत जिला सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व विभिन्न निजी अस्पतालों व एनजीओ के प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि 15 सितंबर से 15 अक्टूबर 2021 तक आयुष्मान भारत कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे। जिसमे सभी प्राइवेट अस्पतालों के द्वारा अपने अस्पताल की मुख्य जगहों पर आयुष्मान भारत संबंधी होर्डिंग लगाएं जायेंगे। इसके साथ साथ लोगों में योजना के प्रति जागरूकता लाने के लिए विभिन्न स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मासिक अभियान के तहत जिला के सभी अटल सेवा केन्द्रों पर मुफ्त में आयुष्मान भारत कार्ड बनाए जाएंगे।

बैठक में उपस्थित सी.एस.सी सेंटर के जिला मैनेजर दीपक ने कहा कि जिला में किसी भी केंद्र पर आयुष्मान भारत कार्ड से संबंधित कोई भी समस्या हो तो उनके मोबाइल नंबर 8395954144 पर संपर्क कर सकते है।

इस अवसर पर डिप्टी सिविल सर्जन डॉ नरेश गर्ग, कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी डॉ योगेश साहू, जिला सूचना प्रबंधक सरिता सहित जिला के विभिन्न निजी अस्पतालों व एनजीओ के प्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!