गुरुग्राम। दिनांक 06.09.2021 – करनाल में किसानों पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज के दोषी एसडीएम और पुलिस अधिकारियों पर दर्ज हो मुक़दमा-संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम

संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज किसान आंदोलन को 284 दिन हो गए हैं।उन्होने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम की मीटिंग में सरकार से माँग की गई है कि करनाल के बसताडा टोल पर शांतिपूर्वक और निहत्थे किसानों के सिर फोड़ने के आदेश दे कर लाठीचार्ज करवाने वाले एसडीएम और पुलिस अधिकारियों पर मुक़दमा दर्ज करके कार्रवाई की जाए।

लोकतंत्र में किसानों के सिर फोड़ने और लाठी चार्ज के आदेश बहुत ही शर्मनाक है।बसताडा टोल पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज की घटना ने जलियांवाला कांड की याद ताज़ा कर दी।

बसताडा टोल पर लाठी चार्ज से मारने वाले किसान सुशील काजल के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवज़ा तथा घर में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए और घायलों को दो-दो लाख रुपये मुआवज़ा दिया जाए।

आज धरने पर शामिल होने वालों मे जयप्रकाश रेढू,रमेश दलाल,पंजाब सिंह,बलवान सिंह दहिया,तेजराम यादव,पूर्व पार्षद जसबीर ठकरान,मनोज कुमार खांडसा,योगेश्वर दहिया रिटायर्ड कमांडेंट सत्यवीर सिंह,तनवीर अहमद,फूल कुमार,मनीष मक्कड़,मनोज झाड़सा,डॉक्टर सारिका वर्मा, मुकेश डागर,राजबीर कटारिया,नवनीत रोजखेड़ा,अमित पंवार,आकाशदीप,दुर्गेश तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!