गुरुग्राम। पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल को अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन का राष्ट्रीय महामंत्री बनाये जाने पर वैश्य समाज के साथ-साथ अन्य संगठनों से जुड़े लोगों ने अपनी ख्ुाशी व्यक्त करते हुए श्री अग्रवाल को बधाई दी और आशा व्यक्त की है कि उनके नेतृत्व में पूरे देश का वैश्य समाज और अधिक संगठित एवं मजबूत होगा।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की हैदराबाद में हुई बैठक में भाग लेने के बाद रविवार को गुरुग्राम लौटे श्री अग्रवाल का लोगों ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। उनका स्वागत करते हुए महावर सभा के कार्यकारी अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के जिला महासचिव रामानंद गुप्ता, महावर सभा के सचिव परसराम गुप्ता, महावर सभा के सचिव सुनिल गुप्ता, महावर सभा के कार्यकारिणी सदस्य देवेन्द्र कुमार गुप्ता, महावर सभा के कार्यकारिणी सदस्य नवनिहाल गुप्ता इन्हीं के साथ लोधी राजपूत सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह, जेजेपी अनुसूचित सैल के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र तंवर, भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, महीपाल सिंह खटाना, गंगाराम यादव व सूरजभान पांचाल ने कहा कि वे उमेश अग्रवाल के संगठन कौशल से परिचित हैं। हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष होते हुए उन्होंने पूरे प्रदेश में वैश्य समाज को एकजुट करने में सक्रिय भूमिका निभाई। उनके नेतृत्व में प्रदेश भर में वैश्य समाज के दर्जनों बड़े कार्यक्रम कराए।

वैश्य समाज के लोगों ने विश्वास व्यक्त किया कि अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री बनाए गए उमेश अग्रवाल की अगुवाई में उत्तर भारत के राजस्थान, पंजाब, दिल्ली व हरियाणा में शहर व कस्बा स्तर से लेकर जिला एवं प्रदेश स्तर पर वैश्य समाज की सक्रिय इकाईयों का गठन होगा और पूरे क्षेत्र में वैश्य समाज मजबूत होगा।

बधाई देने आए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री उमेश अग्रवाल ने कहा कि उनका हमेशा ही यही प्रयास रहा है कि वैश्य समाज एकजुट होकर तरक्की करे। वैश्य समाज की तरक्की और विकास से समाज के अन्य वर्गाें की तरक्की का रास्ता खुलता है और अन्ततः इससे देश के विकास में भी सर्व समाज का योगदान तय होता है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि महासम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद गिरीश कुमार संघी का प्रयास है कि पूरे देश में वैश्य महासम्मेलन की शाखाएं मजबूत हों और ये शाखाएं सक्रियता से वैश्य समाज के कल्याण और विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से वे शीघ्र ही राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब के प्रमुख शहरों में वैश्य समाज के अग्रणी लोगों से बैठकें करेंगे।

error: Content is protected !!