पुलिस ने ढ़ाणा खुर्द के रहने वाले सतबीर को दो व्यक्तियों की जान बचाने व 112 पर सूचना देने पर उससे नकदी व प्रशंशा पत्र कर सम्मानित किया

हांसी ,6  सितम्बर । मनमोहन शर्मा

 पुलिस अधीक्षक  नितिका  गहलोत के निर्देश पर प्रबन्धक अफसर थाना सदर हांसी  रामफल ने  31 अगस्त 2021 की रात को  ढाणा कलां गांव के पास दुर्घटना में घायल हुए दो व्यक्तिओ बचाने के मामले में  डायल 112 पर कॉल करने वाले राहगीर सतबीर सिंह वासी ढाणा खुर्द  को 2 हजार रुपए नकदी व  प्रसंशा पत्र दे कर समान्नित किया   ।

पुलिस अधीक्षक महोदया ने बताया कि  भविष्य में भी आम जनता से अपील हैं कि आपके पास कोई दुर्घटना हो तो इसकी सूचना तुंरत स्थानीय पुलिस को दे और डायल 112 पर कॉल करे ताकि आपके एक कॉल करने से  किसी की जिंदगी बच सके ।

  कानून व्यवस्था बनाए रखने और जरूरतमंदों की सहायता के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई डायल 112 प्रोजेक्ट जिला वासियों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो रहा है ऐसे में इस प्रोजेक्ट में लगे पुलिस कर्मचारियों का कर्तव्य है कि वह जनता के विश्वास पर खरा उतरे और अपनी  ड्यूटी को ईमानदारी से करें  ।

पुलिस अधीक्षक  के उक्त कार्य से पुलिस विभाग में अच्छा कार्य करने के प्रति उत्साह  और बढ़ेगा इसके दूरगामी परिणाम बहुत अच्छे होंगे  ।

 याद रहे  हैं कि 31 अगस्त 2021 को रात को किसी राहगीर ने डायल 112 पर कॉल की की एक गाड़ी ढाणा कलां के पास एक गाड़ी  दुर्घटना ग्रस्त हैं जिसमे दो व्यक्ति फसे हुए है मात्र 9 मिनट में हांसी की Erv न, 308 मौका पर पहंची ओर कटर से खिड़की काट कर घायलों को हॉस्पिटल भेजा जिनसे उनकी जान बच गई । ओर इसी प्रकार दिनांक 4 सितम्बर2021 की रात को हांसी  जींद रोड पर  दुर्घटना हो गई थी मात्र 6 मिनट में Erv 306 मोका पर पहुँची ओर घायलों को हॉस्पिटल ले गए और उनकी जान बचाई गई ।

2 सितम्बर की रात को ढाणा के पास दुर्घटना हो गई थी मोका पर Erv 307 गई और घायलों को एक प्राइवेट वाहन द्वारा सामान्य हॉस्पिटल में ले जाया गया  ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!