गोल्ड मेडल विजेता रेनु का गाँव में पहुँचने पर हुआ स्वागत समारोह

हिसार ,2  सितम्बर । मनमोहन शर्मा

खेलो हरियाणा-2021 के अंतर्गत करनाल में आयोजित स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल विजेता रेनु बिश्नोई का अपने पेतृक गाँव सदलपुर पहुँचने पर स्वागत समारोह आयोजित किया  गया ।

गाँव के युवा संगठन व खिलाडियों द्वारा आयोजित समारोह में रेनु को खुली जीप में काफिले के साथ मंडी आदमपुर से सदलपुर लाया गया जहाँ ग्रामीणों ने रेनु व उनके कोच अनिल बिश्नोई का फूल मालाओं से स्वागत किया व उसको बधाइयाँ देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की. इस अवसर पर आदर्श हाई स्कूल की प्राचार्या शंकुलता खीचड़ ने कहा कि आज के युग में लड़कियों को किसी भी तरह लड़को से कम नहीं है बशर्ते समाज रूढ़िवादी परम्पराओं को छोड़कर लड़कियों को आगे बढ़ने का मौका दें. उन्होंने कहा कि लड़कियों ने अपनी प्रतिभा से हमेशा साबित किया है कि वह लड़कों की तुलना में ज्यादा देश, समाज व परिवार के काम आती है। समारोह को संबोधित करते हुए प्राचार्य सुभाष भाम्भू ने कहा कि रेनु की उपलब्धि गांव की उभरती प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

उन्होंने कहा कि रेनु ने स्वर्ण पदक जीतकर यह साबित भी करके दिखा दिया है कि ग्रामीण प्रतिभाओ को सही मार्गदर्शन मिले तो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश,प्रदेश व गांव का नाम रोशन कर सकती है। रेनु ने 50 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेते हुए फाइनल मैच में रोहतक की खिलाड़ी आरती को 3-1 से हराया था।  कोच अनिल बिश्नोई ने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए गांवों में सुविधाएं बढ़ाई जाए। गांव में सुविधाएं बढ़ाने पर ही ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारा जा सकता है।

इस अवसर पर सरपंच चंद्रशेखर, सुरेंद्र जाजुदा, ओम प्रकाश भादु, मखन छिम्पा, राकेश कालीरावणा, युवा संगठन के अध्यक्ष पवन ढूकीया, सुनील गोदारा, गोपीराम  छिम्पा, रामकुमार खिचड़, मदन कालीरावणा, हवासिंह, प्रेम कालीरावणा, गौरव खिचड़, मोहित गोदारा, दलीप कालीरावणा, लीलुराम् धारनियां, बजरंग कड़वासरा, दीपक जाजुदा, चंद्र मोहन, विष्णु पूनिया, राहुल एकता क्रांति, कर्ण सिंह, कुलदीप खिलेरी, नीरज बिश्नोई, सुनील जांगू, सोनू , पंकज छिम्पा, अनूप, अमित, अंगूरी, सिलोचना, सुमन, अरविंद खिचड़ आदि मौजूद थे.