जिला के युवाओं के लिए हितकारी होगी ‘हर हित स्टोर योजना’

-हर हित स्टोर के लिए हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड ने मांगे आवेदन
-प्रदेश में 2 अक्टूबर तक सौ हर हित स्टोर खोलने का है लक्ष्य

गुरुग्राम, 31 अगस्त। गांव के लोगों को जरूरत की हर चीज गांव में उपलब्ध हो सके और ग्रामीण अंचल में रोजगार के नए अवसर पैदा हों, इसके लिए हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड सभी जिलों में हर हित स्टोर खोलेगा। इसके लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। इच्छुक व्यक्तियों को आवेदन से पूर्व योजना से संबंधित कोई भी जानकारी लेनी हो तो इसके लिए भी पूरी व्यवस्था की गई है।

हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन तथा बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा तय मानकों के आधार पर जिला गुरुग्राम के ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे 30 स्टोर खोले जा सकते हैं। हालांकि यह संख्या आवेदनकर्ताओं के आवेदन पर निर्भर करेगी। ज्ञात रहे कि कॉर्पोरेशन द्वारा हर हित स्टोर खोलने के लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जनसंख्या के आधार पर अलग अलग मानक तय किए गए हैं।

चेयरमैन ने बताया कि कॉर्पोरेशन द्वारा आगामी दो अक्टूबर तक हरियाणा प्रदेश में सौ नए ‘हर हित’ स्टोर खोले जाएंगे। साथ ही प्रदेश भर में ‘हर हित’ ब्रांड के तहत कुल दो हज़ार स्टोर्स खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि जो युवा अपने घर के नजदीक ही रोजगार के अवसर तलाश रहे हैं, उनके लिए हर हित स्टोर की फ्रेंचाइजी लेना एक बेहतर विकल्प साबित होगा।

आवेदकों की समस्या हेतु कस्टमर केयर की व्यवस्था

राकेश दौलताबाद ने बताया कि कारपोरेशन ने आवेदकों की शंकाओं को दूर करने के लिए कस्टमर केयर की भी व्यवस्था की है। हर हित स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक आवेदनकर्ता फ्रेंचाइजी आवेदन संबंधित प्रश्नों से जुड़े सवालों के जवाब , आवेदन के समय किन जरूरी दस्तावेज की आवश्यकता रहेगी, इसके लाभ से सम्बंधित जुड़ी जानकारियों के साथ साथ स्टोर मिलने के उपरांत सामान की डिलीवरी प्रक्रिया कैसे रहेगी। इन सभी सवालों सहित अन्य जानकारी के लिए कॉर्पोरेशन द्वारा जारी कस्टमर केयर नंबर 9517951711 पर प्रातः 8 बजे से शाम 6 बजे तक सम्पर्क कर सकते है।

आवेदन के लिए योग्यता एवं आवश्यक दस्तावेज

चेयरमैन ने बताया कि हर हित स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने के इच्छुक युवा का हरियाणा का मूल निवासी होना व 12वी पास होना आवश्यक है। साथ ही आवेदनकर्ता की आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आवेदक के पास पैन कार्ड व आधार कार्ड होना भी जरूरी है।

हर हित स्टोर के साथ मिलने वाली सहायता

राकेश दौलताबाद ने बताया कि हर हित स्टोर लेने वाले युवा को सरकार की तरफ से आई.टी सहयोग, इंफ्रास्ट्रक्चर सहायता सहित स्टोर के सुगम संचालन के लिए व्यवसायिक प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर आवेदकों को मुद्रा लोन प्राप्त करने में भी पूरी सहायता की जाएगी। उन्होंने बताया कि हर हित स्टोर में मिलने वाले सामान की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही शहर व गांव में स्थित प्रत्येक हर हित स्टोर पर डोर स्टेप डिलीवरी की भी व्यवस्था कॉर्पोरेशन द्वारा की जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!