कोर्ट में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिजनों के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित

-250 लोगों को लगाई गई कोरोना रोधी वैक्सीन

गुरूग्राम, 28 अगस्त। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आज जिला प्रशासन के सहयोग से जिला न्यायालय परिसर में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया। इस दौरान जिला न्यायालय  में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिजनों का कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीकाकरण किया गया । ज्ञात रहे कि पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष श्री राजन गुप्ता के निर्देशानुसर  “मत जा नज़दीक, खुद को रखें ठीक, उन पर रहे आँख, ढके ना जो मुँह और नाक” के अंतर्गत नागरिकों के बीच मुखौटा शिष्टाचार को विकसित करने और स्वास्थ्य रखरखाव के उचित कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए जिला गुरुग्राम में कोविड जागरूकता परियोजना की शुरुआत की गई है।इस जागरूकता कार्यक्रम के तहत  जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण , गुरुग्राम के अधिवक्ता  एवं पैरा लीगल वालंटियर लगातार जिलावासियो को मास्क ठीक से पहनना, हाथों का सैनिटाइजेशन करना व आपस मे उचित दूरी बनाए रखने के लिए निरंतर जागरुक कर रहे हैं। 

इस अवसर पर श्री एस पी सिंह, ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेर्यरमैन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने जिलावासियो से अपील करते  हुए कहा कि वे सभी कोविड 19 की सभी जरूरी हिदायतो का पालन करे। जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क अवश्य पहने। उन्होंने कहा कि ये महामारी शरीर के साथ साथ मानसिक धैर्य की भी परीक्षा लेती है, इसलिए हमें समझदारी व संयम से काम लेते हुए इसको हराना है।टीकाकरण शिविर के आयोजन पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण श्रीमती ललिता पटवर्धन ने कहा कि कोरोनारोधी टीका लगवाने को लेकर लोगो में शुरू में दिख रहा संशय जागरूकता अभियानों के द्वारा कम हुआ है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण जिला न्यायालय में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए टीकाकरण शिविर लगाना अति आवश्यक है

शिविर में मौजूद सीनियर  मेडिकल ऑफ़िसर डॉ श्वेता और उनकी टीम ने शिविर में मौजूद लोगों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ व  कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ देने के बाद आश्वस्त किया कि इंजेक्शन वाली जगह पर दर्द और बुखार जैसे लक्षण आम बात हैं। इससे घबराने की कोई बात नहीं है। डोज लेने उपरांत ठंड लगने और थकान होने जैसे कुछ अन्य लक्षण भी दिखाई दे सकते हैं लेकिन ये कुछ ही दिनों में दूर हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि ऊपरोक्त शिविर में 250 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया है।

डॉ श्वेता ने बताया कि पहली डोज़ लगवाने वालों को क़रीब 30 मिनट ऑब्ज़र्वेशन में रखा गया । इसके उपरांत उन्हें जरूरी हिदायते व दवाई देकर शिविर से भेजा गया।

Previous post

सरकारी विभाग राइट टू सर्विस एक्ट में निर्धारित समयावधि अनुसार नागरिकों को जनसुविधाओं व सेवाओं का लाभ देना करें सुनिश्चित -उपायुक्त

Next post

राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता हैदराबाद में 21 से 25 फरवरी तक होगी

You May Have Missed

error: Content is protected !!