गुरुग्राम, दिनांक 26अगस्त, बृहस्पतिवार – हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण विरोधी कानून के बारे में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा मेवात में हिंदुओं की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है जबरन धर्मांतरण लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं ने हिंदुओं का जीवन नर्क तुल्य बना दिया है। प्रशासन की उदासीनता के कारण मेवात क्षेत्र के अधिकतर गांव हिंदू विहीन हो गए हैं। अल्पसंख्यक हो हिंदुओं को संरक्षण प्रदान करने की आवश्यकता है अभी हालिया दिनों में बरोटा गांव के नवयुग के साथ स्थानीय मुस्लिम युवकों और मौलवियों के द्वारा जबरन धर्मांतरण अत्यंत ही निंदनीय एवं गणित कार्य है इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने अपनी विज्ञप्ति में निम्नलिखित मांगे रखी।

१. इस कांड की तुरंत जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।
२. कैटरीना इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगे तेरा निष्पक्ष पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति की जाए तो वर्तमान ही सवाल करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई स्थानांतरण किया जाए, ताकि निष्पक्ष होकर जांच और कार्रवाई हो पाए।
३. उत्तर प्रदेश के धर्मांतरण विरोधी कानून के अनुसार बनाया जाए ।
४. सुरक्षाबलों की तैनाती तक परीक्षा केंद्र खोला जाए।

मुख्यमंत्री के नाम विज्ञप्ति देने के इस कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद गुरुग्राम जिले से अजीत सिंह (जिला अध्यक्ष), यशवंत शेखावत(सह जिला मंत्री), सुशील सौदा (जिला उपाध्यक्ष), महावीर भरद्वाज (प्रांत प्रसार प्रमुख विश्व हिंदू परिषद हरियाणा), अनुराग कुलश्रेष्ठ (प्रांत सोशल मीडिया प्रमुख), शिक्षाविद डॉ. ब्रिजेश कुंटल (सह प्रांत संपर्क प्रमुख) ने ज्ञापन उपायुक्त महोदय को सौंपा।

मांगे उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम विज्ञप्ति के रूप में प्रदान की गई है विश्व हिंदू परिषद पिछले 57 वर्षों से लगातार धर्म संस्कृति और संरक्षण संवर्धन के लिए कार्य कर रहा है और साडी धर्म विरोधी गतिविधयों को बर्दाश्त नहीं करेग।