बैठक के दौरान समय रहते तैयारियां पूरी करने पर दिया बल , कॉरपोरेट प्रतिनिधियों से जिला प्रशासन के सहयोग की अपील की।

गुरूग्राम, 26 अग्रस्त। कोरोना संक्रमण की आंशकित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर आज अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में सीएसआर गतिविधियों से जुड़े कॉरपोरेट प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर भविष्य की चुनौतियों से निपटने संबंधी विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गई इस बैठक में कोरोना संक्रमण की आंशकित तीसरी लहर के दौरान इस्तेमाल होने वाले लॉजिस्टिक्स की तैयारियों पर विचार किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि विशेषज्ञों द्वारा सिंतबर मध्य तक कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में जरूरी है कि समय रहते इस दौरान इस्तेमाल होने वाले स्वास्थ्य उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

बैठक में बताया गया कि जिला गुरूग्राम में सीएसआर के तहत 14 ऑक्सीजन के पीएसए प्लांट स्थापित किए जाने की योजना है जिनमें से 6 प्लंाट मारूति सुजुकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड तथा 1 प्लांट पावरग्रिड द्वारा तैयार किया गया है। पावरग्रिड द्वारा तैयार किया गया यह ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा ऑक्सीजन प्लांट है जिसकी क्षमता 1650 एलपीएम की है। इनके अलावा, जोमेटो फिडींग कंपनी, डेंसो कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड , कैपजैमिनी टैक्नोलॉजी सर्विस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड , रैकिट इंडिया आदि कंपनियों द्वारा भी स्वास्थ्य सुविधाएं व ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि यदि कॉरपोरेट के प्रतिनिधियों को ऑक्सीजन प्लांट स्थापना संबंधी औपचारिकताएं पूरा करने में किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो वे तुरंत इसकी जानकारी उन्हें दें ताकि इनकी स्थापना संबंधी कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

error: Content is protected !!