-समस्याओं का नहीं हो पा रहा निराकरण
-जनता जनप्रतिनिधियों से करती है अच्छे की उम्मीद

गुरुग्राम। गुरुग्राम की समस्याओं और अधिकारियों की लापरवाहियों को गुडग़ांव के विधायक श्री सुधीर सिंगला ने हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र में बेबाकी से रखा। उन्होंने जनता के मुद्दों को बखूबी उठाया। इसके साथ ही लापरवाह अधिकारियों के बारे में भी खुलकर बोला। उन्होंने मॉनसून की बरसात में गुरुग्राम में हुए जलभराव का मुद्दा उठाते हुए सवाल उठाया कि करोड़ों रुपये हर साल खर्च होते हंै तो फिर समस्याएं खत्म क्यों नहीं होती।

विधानसभा में बोलते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने गुरुग्राम का सबसे बड़ा मुद्दा बरसात में जलभराव का उठाया। हालांकि यहां रेहडिय़ों के कारण प्रभावित हो रही यातायात व्यवस्था, अतिक्रमण और सफाई का मुद्दा भी उठाया। जलभराव पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम में बारिश से पहले अधिकारी ऑल इज वैल यानी सब कुछ दुरुस्त होने का दावा करते हैं। नालियों, नालों की सफाई की बात करते हैं। लेकिन जब बरसात आती है तो हालात खराब हो जाते हैं। हल्की बारिश में भी जलभराव हो जाता है। इतना खर्च होने के बाद भी और इतने दावों के बाद भी आखिर क्यों जलभराव होता है। इस पर संज्ञान लिया जाना चाहिए।

विधायक सुधीर सिंगला ने बेबाकी से कहा कि लापरवाही अधिकारियों की होती है, लेकिन जनता जनप्रतिनिधियों को कोसती है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आग्रह किया कि गुरुग्राम में अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इतना पैसा यहां खर्च होता है, लेकिन काम कहीं नजर नहीं आता। अगर काम होता है तो फिर शहर जलभराव से परेशान ना हो।

विधायक सुधीर सिंगला ने शहर में सफाई व्यवस्था पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सफाई पर भी करोड़ों का बजट हर साल खर्च होता है। बिजली को लेकर भी विधायक ने सुधार करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों के काम का मूल्यांकन होना चाहिए। किस अधिकारी के समय में कौन से काम हुए और उनमें क्या कमियां रही, इस बारे में भी संज्ञान लिया जाना चाहिए। दुनिया के पटल पर गुरुग्राम शहर का नाम है और यहां पर सुविधाओं के नाम पर जो गड़बड़ी हो रही है। वह शहर के नाम को खराब करती है।

error: Content is protected !!