– वन विभाग तथा नगर निगम गुरूग्राम की टीमों ने लगभग 4 दर्जन फार्म हाऊसों पर की कार्रवाई

गुरूग्राम, 25 अगस्त। ग्वाल पहाड़ी क्षेत्र में वन विभाग एवं नगर निगम गुरूग्राम की टीमों ने आज अवैध फार्म हाऊसों पर पीला पंजा चलाया। यह कार्रवाई वन विभाग द्वारा जारी आदेशों की पालना में की गई।

बुधवार को वन विभाग के रेंज ऑफिसर कर्मबीर मलिक तथा नगर निगम गुरूग्राम के सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) संजोग शर्मा की टीम जेसीबी लेकर ग्वाल पहाड़ी क्षेत्र में पहुंची। यहां पर 3 जेसीबी की मदद से लगभग 4 दर्जन फार्म हाऊसों पर कार्रवाई की गई। टीम ने फार्म हाऊसों की चारदीवारी व अन्य स्ट्रक्चरों को धराशायी किया। टीम में नगर निगम गुरूग्राम के कनिष्ठ अभियंता महबूब अली एवं हरीओम तथा पटवारी सुनील उपस्थित थे।

अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ जोन-4 क्षेत्र में भी कार्रवाई जारी रही। जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने सीएम विंडो के माध्यम से प्राप्त शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए निर्वाणा कंट्री में आम रास्ते पर किए गए कब्जे को हटाया।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के निर्देश पर गठित इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

error: Content is protected !!