मंडल रोजगार कार्यालय द्वारा आयोजित व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह.

विद्यार्थियों को अंग्रेजी भाषा संबंधी आसान टिप्स भी दिए गए

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम । मंडल रोजगार कार्यालय गुरुग्राम द्वारा 27 अगस्त तक आयोजित किए गए व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह के तहत गांव बजघेड़ा के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भीम नगर में बच्चों की कैरियर काउंसलिंग करते हुए उनका भविष्य में व्यवसाय का चयन करने के बारे में मार्गदर्शन किया गया।

व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह के दौरान एस्ट्रल एजुकेशन के डायरेक्टर डा. राकेश गुप्ता ने विद्यार्थियों को बढ़ती मांग के अनुरूप व्यवसाय का चयन करने संबंधी मार्गदर्शन किया। उन्होंने विद्यार्थियों को 12वीं के बाद के कैरियर का चुनाव आदि करने संबंधी व्याखयान दिया। इस मौके पर सहायक रोजगार अधिकारी मनीता यादव ने विद्यार्थियों को रोजगार कार्यालय की वैबसाईट पर पंजीकरण करने संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस मौके पर एस्ट्रल एजुकेशन के श्री प्रत्यक्ष विद्यार्थियों को अंग्रेजी भाषा संबंधी आसान टिप्स भी दिए। विद्यार्थियों ने भी विशेषज्ञों से कैरियर संबंधी अपने संशयों को दूर किया।

गौरतलब है कि व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह में शैक्षणिक क्षेत्र में प्रख्यात विशेषज्ञ कला, वाणिज्य, विज्ञान व अन्य विषयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियो का विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी व प्रशिक्षण के बारे में मार्गदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में 25 जुलाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथुपूर, 26 जुलाई को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा 27 जुलाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरहौल, गुरूग्राम में एस्ट्रल एजुकेशन के डायरेक्टर डा. राकेश मेहता सहायक रोजगार अधिकारी के साथ भाग लेंगे और बच्चों का बेहतर कैरियर के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

error: Content is protected !!