– आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे सहित भोंडसी क्षेत्र में चला नगर निगम का पीला पंजा
– दर्जनों अनाधिकृत निर्माणों को किया गया धराशायी

गुरूग्राम, 24 अगस्त। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे सहित भोंडसी क्षेत्र में नगर निगम के पीले पंजे ने दर्जनों अनाधिकृत निर्माणों को धराशायी किया।

मंगलवार को सहायक अभियंता संजोग शर्मा एवं वसीम अकरम अपनी टीम एवं पुलिस बल के साथ आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित धर्म कॉलोनी में पहुंचे। यहां पर टीम ने जेसीबी की मदद से 3 नए मकानों, एक निर्माणाधीन मकान तथा 4 दुकानों को तोड़ा। किसीभ्भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा। टीम में कनिष्ठ अभियंता राहुल यादव, आशीष सहरावत, विनय व रितेश शामिल थे।

अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ भोंडसी क्षेत्र में भी कार्रवाई जारी रही। सहायक अभियंता नईम हुसैन, कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार व मंदीप कुमार की टीम ने रेयान एनकलेव, श्रीराम एनकलेव, स्नेह विहार, मारूति कुंज, भारत चौक तथा आरबीएसएम स्कूल वाली गली में अनाधिकृत निर्माणों पर पीला पंजा चलाया। टीम ने इन स्थानों पर लगभग 50 डीपीसी स्तर के निर्माणों तथा 30 निर्माणाधीन भवनों को धराशायी किया। पुलिस बल की मौजूदगी में पूरी कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर माननीय न्यायालय द्वारा पाबंदी लगाई हुई है। न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा इस क्षेत्र में लगातार कार्रवाई की जा रही है। नागरिकों को इस क्षेत्र में प्लॉट, मकान या दुकान की खरीद-फरोख्त नहीं करने बारे हिदायतें भी समय-समय पर जारी की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में अवैध कॉलोनाईजेशन तथा अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई करने के लिए चारों जोनों में अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।