26-27 अगस्त को होगा राष्ट्रीय किसान सम्मेलन।
देश के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के किसान प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय किसान सम्मेलन में होंगे शामिल।

गुरुग्राम। दिनांक 24.08.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा 26-27 अगस्त को राष्ट्रीय किसान सम्मेलन का आयोजन सिंघु बॉर्डर पर करेगा।उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय किसान सम्मेलन में देश के सभी राज्यों से तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से किसान प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे।उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय किसान सम्मेलन में आंदोलन की अब तक की समीक्षा की जाएगी और किसान आंदोलन के आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 26 अगस्त को किसान आंदोलन को लगातार चलते हुए नौ महीने हो जाएंगे।उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे होने पर राष्ट्रीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमें पूरे देश से सभी राज्यों के किसान प्रतिनिधि मंडल और केंद्र प्रशासित प्रदेशों से किसान प्रतिनिधिमंडल अपने अपने विचार और सुझाव रखेंगे।उन्होंने कहा कि आज किसान आंदोलन को 271 दिन हो गए हैं और किसान तीनों काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए लगातार धरने प्रदर्शन कर रहे हैं।उन्होने कहा कि यह तीन काले क़ानून सरकार ने ज़बरदस्ती जनता पर थोपे हैं। उन्होने कहा कि किसानों की वर्षों पुरानी माँग थी की एमएसपी की गारंटी का क़ानून बने लेकिन सरकार ने वह क़ानून नहीं बनाया और तीन काले क़ानून जबरदस्ती जनता पर थोप दिए।

आज धरने पर शामिल होने वालों मे जयप्रकाश रेढू,अनिल पंवार,रमेश दलाल,पंजाब सिंह,बलवान सिंह दहिया,ईश्वर सिंह पातली,तनवीर अहमद,फूल कुमार,मनोज झाड़सा,नवनीत रोजखेड़ा,अमित पंवार,मनीष मक्कड़,राजेंद्र सिंह, संदीप राघव, आकाशदीप, मुकेश,संदीप कुमार तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।