गुडग़ांव, 23 अगस्त (अशोक): जिला रेडक्रॉस सोसायटी की एक पूर्व महिला कर्मी ने सोसायटी के तत्कालीन सचिव श्याम सुंदर के खिलाफ छेड़छाड़ करने का मामला इसी माह महिला पुलिस थाना में दर्ज कराया हुआ है।

श्याम सुंदर का स्थानांतरण का चंडीगढ़ कर दिया गया बताया जाता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उनकी गिरफ्तारी को लेकर महिला संगठन भी लामबंद होने शुरु हो गए हैं। इन संगठनों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि आरोपी श्यामसुंदर को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

विभिन्न महिला संगठनों की पदाधिकारी सोमवार को जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंची। इन महिलाओं में महिला जनसेवा समिति की वरिष्ठ पदाधिकारी ऊषा सरोहा भी शामिल रही।

उन्होंने बताया कि आरोपी श्याम सुंदर की अग्रिम जमानत याचिका भी जिला अदालत से खारिज हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद भी उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिला प्रशासन से मांग की है कि उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए। उनका कहना है कि सचिव के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज हो जाने के बावजूद भी उन्हें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रशासन ने सम्मानित भी कराया। इससे स्पष्ट हो जाता है कि जिला प्रशासन उनके खिलाफ कार्यवाही करने के प्रति गंभीर नहीं है। अन्य महिला संगठनों ने भी कहा है कि यह मामला महिला के मान-सम्मान से जुड़ा है। मामले की पूरी जांच की जानी चाहिए और दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की
जानी चाहिए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो सके।

गौरतलब है कि गत 12 अगस्त को जिला रेडक्रॉस सोसायटी में कार्यरत एक पूर्व महिलाकर्मी ने सोसायटी के सचिव श्याम सुंदर के खिलाफ छेड़छाड़ करने व अन्य धाराओं में भी महिला पुलिस थाना में मामला दर्ज कराया था। लेकिन इस मामले में अभी कोई विशेष प्रगति होती दिखाई नहीं दे रही है जिससे महिला संगठनों में रोष देखने को मिल रहा है।