बड़ी संख्या में पौधारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

गुडग़ांव, 22 अगस्त (अशोक): देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस वर्षगांठ के उपलक्ष्य में विभिन्न संस्थाओं द्वारा कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में संत निरंकारी मिशन द्वारा अर्बन ट्री कलस्टर अभियान का शुभारंभ गुडग़ांव के सैक्टर 31, चकरपुर एवं मारुति कुंज क्षेत्र में किया गया।

संस्था के प्रवक्ता संजय चुघ ने बताया कि संस्था के सदस्यों द्वारा वन नैस वन परियोजना का शुभारंभ करते हुए इन क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पौधारोपण भी किया। उनका कहना है कि संस्था की माता सुदीक्षा महाराज के सानिध्य में ही देश के सभी प्रदेशों के बड़े शहरों में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उनका कहना है कि इस अभियान में संस्था से जुड़े सेवादारों व श्रद्धालुओं ने भी पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

माता सुदीक्षा ने भी संस्था से जुड़े लोगों से आग्रह किया कि वे बढ़ते प्रदूषण से लोगों को मुक्ति दिलाने व पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए हरियाली को कायम रखना होगा और इसके लिए पौधारोपण कार्यक्रमों का बडे स्तर पर आयोजन भी करना होगा, ताकि लोगों को शुद्ध वायु प्राप्त हो सके और वे स्वस्थ रह सकें। उनका कहना है कि इस परियोजना के तहत देश के विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण कार्यक्रम किया जाएगा और रोपित किए गए पौधों की संस्था के सदस्य लगातार 3 वर्षों तक उनकी देखभाल भी करेंगे। पौधारोपण से ग्लोबल वार्मिंग की समस्या का समाधान भी हो जाएगा। संस्था का मिशन सदैव ही मानवता की सेवा में सर्वोपरि रहा है। कोरोना महामारी के दौरान भी
संस्था प्रबंधन व संस्था से जुड़े लोगों ने बड़े ही मानवता के कार्य भी किए हैं।

error: Content is protected !!