-अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने दिखाई हरी झंडी
-आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित था कार्यक्रम*

गुरुग्राम,21 अगस्त।*आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज नेहरू युवा केन्द्र गुरुग्राम द्वारा विभिन्न युवा क्लबों के युवाओं, स्वयंसेवकों, एन.एस.एस, एनसीसी व अन्य सहयोगी संस्थाओ के करीब 150 युवाओं की सहभागिता से फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। गुरु द्रोणाचार्य कालेज से नेहरू युवा केंद्र तक आयोजित इस फ्रीडम फ़ॉर रन दौड़ को जिला गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नेहरु युवा केन्द्र के उप निदेशक कृष्ण लाल पारचा ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजारोहण व राष्ट्रगान के माध्यम से होने के उपरांत आमंत्रित अतिथियों व वक्ताओं ने प्रतिभागियों को आजादी के इतिहास के बारे अवगत कराते हुए अमर शहीदो को नमन किया। इसके बाद सभी वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में स्वस्थ रहने लिये अपनी जीवन शैली में किसी भी खेल को या फिर शारिरिक गतिविधियों को भी शामिल कर फिटनेस पर भी सभी का मार्गदर्शन किया । श्री पारचा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर आयोजित इस फिट इंडिया फ़्रीडम फ़ॉर रन को गुरुग्राम के अतिरिक्त जिला उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 फ़्रीडम फ़ॉर रन का यह था रूट:*फ्रीडम रन गुरु द्रोणाचार्य कालेज से होकर अग्रवाल धर्मशाला चौक , सिविल लाइन रोड फिर स्वतंत्रता सेनानी भवन और यहां से नेहरू युवा केंद्र गुरुग्राम में आकर सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई । कार्यक्रम के उपरांत मुख्य अतिथि सहित अन्य वक्ताओं ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अतिरिक्त जिला उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने समाजसेवी गतिविधियों के लिए श्रीमती ममता धवन व स्वच्छ्ता की गतिविधियों के लिए टिंकू कुमार वर्मा को सम्मानित भी किया।

श्री पारचा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला में 13 अगस्त से 21 अगस्त के बीच विभिन्न गांवों में इस प्रकार के आयोजन व सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि आज के इस सफल आयोजन में केंद्र की सहकर्मी साईंका खातून व स्वयंसेवको में मनीषा , वर्षा , रोहित , राहुल , साहिल , अहमद , संदीप , राजकुमार , कपिल एवं विशाल का सराहनीय योगदान रहा।

इस अवसर पर उप सिविल सर्जन केशव शर्मा, रिटायर्ड सुबेदार मेजर किशन सिंह, प्रोफेसर प्रवीण सिंह फोगाट, सीमा, देव कुमार, राकेश डबास, राजेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ममता धवन , स्वच्छ भारत अभियान के राज्य स्तरीय पुरस्कार विजेता टिंकू वर्मा व श्रीमती शिखा गर्ग भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!