कार्यक्रम में बनाया गया 200 लोगों का पुलिस-पब्लिक व्हाट्सएप ग्रूप

गुरुग्राम। प्रवासी एकता मंच की पहल पर धनकोट कम्युनिटी सेंटर में पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गुरूग्राम के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी), उद्योग राजीव कुमार मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे लोग पुलिस के समक्ष किसी प्रकार की शिकायत देने में घबराए नहीं शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा। अगर वे लोग किसी वजह से पुलिस के समक्ष नहीं पहुंच पा रहे हैं तो वे पुलिस-पब्लिक व्हाट्सएप ग्रूप में अपनी शिकायत लिखकर डाल सकते हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि जनता का अगर सहयोग मिलता रहा तो क्षेत्र को पूरी तरह से क्राइम फ्री बना देंगे। उन्होंने जनता से यह भी अपील की कि वे अपने बच्चे को बगैर आवश्यक कार्य के देर रात को घर से बाहर नहीं निकलने दे।

इस कार्यक्रम में राजेन्द्र पार्क के राजेन्द्र कुमार ने शाम में क्षेत्र में शराबियों द्वारा शराब पीकर हंगामा करने का मामला उठाया जिसे पुलिस ने गंभीरता पूर्वक लेते हुए तुरंत शराबियों के विरूद्ध कार्रवाई का भरोसा दिलाया। 

वहीं प्रवासी एकता मंच के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम में राजेन्द्र पार्क थाना क्षेत्र में आने वाले करीब 200 लोगों का पुलिस-पब्लिक व्हाट्सएप ग्रूप बनाया गया जिसमें लोग कानून-व्यवस्था से जुड़ी हुई अपनी समस्याएं पुलिस के समक्ष रख सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस लॉक डाउन से पूर्व भी कई स्थानों पर पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिस- पब्लिक व्हाट्सएप ग्रूप बनाया जा चुका है जिसमें प्रमुख है न्यू कॉलोनी, सेक्टर-5 , सेक्टर-18, सेक्टर-14 थाना व ओल्ड  महिला  पुलिस थाना। अब आगे पालम विहार, बजघेड़ा, उद्योग विहार थाना व सेक्टर-10 थाना में पुलिस पब्लिक संवाद कार्यक्रमों का आयोजन कर उस क्षेत्र में पुलिस पब्लिक व्हाट्सएप ग्रूप बनाया जाएगा।

इस कार्यक्रम में एसीपी राजीव कुमार व प्रवासी एकता मंच के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह के अलावा राजेन्द्र पार्क थाना के एसएचओ प्रवीण कुमार, बुढ़ेरा चौकी इंचार्ज सविता, धनकोट पुलिस चौकी इंचार्ज लाल सिंह, प्रवासी एकता मंच के कोषाध्यक्ष भगवान झा, धनकोट सरपंच दिनेश सहरावत, धरमपुर सरपंच हरिओम, जिला पार्षद कृष्ण गडोली, धनकोट श्रीराम इंक्लेव से राहुल पांडेय, प्रमोद कुमार, शिक्षक जितेन्द्र कुमार, सूरत नगर से राहुल निराला, राजेन्द्र पार्क से राजेन्द्र कुमार, खेडक़ी माजरा से उपेन्द्र यादव, गढी हरसरू से दिलीप सिंह समेत बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!