मिट्टी और रोटी बचाने का आंदोलन है किसान आंदोलन-चौधरी संतोख सिंह

गुरुग्राम किसान धरना स्थल से टीकरी बॉर्डर धाम तक जायेगी किसान कांवड यात्रा।
किसान कांवड़ यात्रा के प्रति जनता में उत्साह।
देश के कोने कोने से किसान गांवों से मिट्टी और जल लेकर कर रहे हैं कांवड़ यात्रा।
किसान आन्दोलन में शहीद हुए किसानों के स्मारक मैं उपयोग होगी किसान कांवड यात्रा में लाई गई मिट्टी और जल।
किसान आंदोलन में अब तक छह सौ से ज़्यादा किसान हो चुके हैं शहीद।

गुरुग्राम। दिनांक 08.08.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 255वें दिन युवा,किसान तथा मज़दूर गुरुग्राम किसान धरने से किसान कांवड़ लेकर टीकरी बॉर्डर धाम तक कांवड यात्रा आरंभ की। उन्होंने बताया कि किसान कांवड यात्रा गुरुग्राम किसान धरना स्थल से आरंभ होकर टीकरी बोर्डर धाम तक जाएगी।उन्होंने बताया कि पंजाब सिंह ने किसान कांवड यात्रा को हरी झंडी दिखाकर आरंभ किया।उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसान कांवड यात्रा के प्रति उत्साह एवं जोश है।उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन में अब तक छह सौ से ज़्यादा किसान शहीद हो चुके हैं।उन्होंने बताया कि किसान कांवड़ यात्रा में लाई गई मिट्टी और जल का उपयोग शाहिद किसानों के लिए की याद में बनाए जा रहे स्मारक में इस्तेमाल उपयोग की जाएगी।

उन्होने कहा कि यह आंदोलन मिट्टी और रोटी बचाने का आंदोलन है। उन्होने कहा कि सरकार तीनों काले कानूनों से मिट्टी खेत खलिहान को पूंजीपतियों के पास गिरवी रखने का षड्यंत्र रच रही है। उन्होने कहा कि तीनों काले कानूनों से रोटी का व्यापार पूंजीपतियों की तिजोरी में बंद हो जाएगा। उन्होने कहा कि तीनों काले कानूनों से महँगाई बढ़ेगी और भुखमरी बढ़ेगी।उन्होंने कहा कि तीनों काले कानूनों से महँगाई और भुखमरी की मार आम जनता पर पड़ेगी।

किसान कांवड यात्रा में शामिल होने वालों में मनोज झाड़ता,चैतन्य कटारिया,विकास सिंह,राहुल शर्मा,अरुण कुमार,विजय कार्टरपूरी,वीरेंद्र कुमार,बिरेन्द्र कुमार, करण सिंह,अनिल कुमार, सचिन कुमार,सुमित कुमार,यस,जसवीर,डमपी पहलवान,जयप्रकाश रेढू,अमित पंवार,संदीप कटारिया,धर्मवीर झाड़सा,कमांडेंट सत्यवीर सिंह,मनीष मक्कड़,सनवीत कोर,करमजीत सिंह,आकाशदीप तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!