पुलिस ने छीनाझपटी के पांच मामले सुलझाने का दावा किया.
आरोपियों के पास से बाइक, 5 गोल्ड चेेन व एक पेंडल बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम । 
मोटरसाईकिल पर सवार होकर चेन छीनने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय दो बदमाश को अपराध शाखा डीएलएफ फेस 4 गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू करके, छीनाझपटी के 05 मामले भी सुलझाने का दावा किया है । एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि आरोपियों द्वारा छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई एक मोटरसाईकिल, छीनी-झपटी गई 05 गोल्ड चेन व 01 गोल्ड लॉकेट-पैंडल भी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक 13 जुलाई को थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम में अमित ग्रोवर पुुत्र कंवर भान ग्रोवर ने  शिकायत दी  कि वह एक कंपनी में इंजिनियर के पद पर नौकरी करता है। दिनांक 07.07.2021 को यह रात  में टहलने के लिए निकल था, जब यह न्यू कालोनी मोड़ पर पहुंचा तो इसके पीछे से दो लड़के मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और इसके गले से चेन तोड़ कर भाग गए।

इस मामले में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक जयबीर सिंह, प्रभारी अपराध शाखा डीएलएफ फेस 4 गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के गले से सोने  की चेन छीनने की वारदात को अंजाम देने वाले  दो शातिर बदमाशों को इफ्को चैक, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। इनकी पहचान अरुण कुमार उर्फ गोलू पुत्र ज्योति प्रकाश निवासी मकान नंबर 54ध्3, हंस इन्क्लेव, नजदीक राजीव चैक, गुरुग्राम और रवि प्रकाश उर्फ छोटा भोला पुत्र सजन लाल निवासी गाँव मुगरा, जिला जौनपुर, उत्तर-प्रदेश के तौैर पर ककी गई।

पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के गले से सोने (गोल्ड) चेन छीनकर मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग जाने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग सहित मोटरसाईकिल पर सवार होकर छीनाझपटी की कुल 05 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया। जिन वारदातों के सम्बंध में सम्बंधित थानों में पहले से अभियोग भी अंकित है। आरोपी लगातार छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे। आरोपियों द्वारा छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल (हीरो स्पलेंडर), छीनीध्झपटी गई 05 गोल्ड चेन व 01 गोल्ड लॉकेट-पैंडल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किए गए हैं।

error: Content is protected !!