सरकार ने तीनों काले कानूनों से पूंजीपतियों को बड़े बिचौलियों की भूमिका दी-बीर सिंह।

गुरुग्राम। दिनांक 29.07.2021 – किसान आंदोलन के 245वें दिन किसान,मज़दूर तथा गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्ति धरने पर बैठे।संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज धरने की अध्यक्षता पूर्व सरपंच बीर सिंह ने की।

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व सरपंच बीर सिंह ने कहा कि सरकार ने तीनों काले कानूनों से पूंजीपतियों को बड़े बिचौलियों की भूमिका दी है। उन्होने कहा कि पूंजीपति उत्पादक किसान से सस्ते में अनाज ख़रीदेगा और उसको स्टॉक करके बाद में उपभोक्ता को महंगे दामों पर बेचेगा इससे महँगाई बढ़ेगी और आम आदमी पर महँगाई की मार पड़ेगी।

उन्होने कहा कि संसद के सामने जंतर मंतर पर भी चल रही किसान संसद में किसानों ने तीनों काले कानूनों का कच्चा चिट्ठा खोला।उन्होंने कहा कि पूरे देश और दुनिया में किसान संसद में तीनों काले कानूनों में बहस पर बोल रहे किसानों को सुना जा रहा है।उन्होंने कहा कि सरकार जनता को गुमराह करने की अपेक्षा किसानों की बात सुनें और तीनों काले कानूनों को रद्द कर दें तथा एमएसपी की गारंटी का क़ानून बनाए।

आज धरने पर बैठने वालों में देविका सिवाच,जयप्रकाश रेढू,बलवान सिंह दहिया,नवनीत रोज़खेड़ा,कुलदीप दहिया,कमांडेंट सत्यवीर सिंह,मनीष मक्कड़,फूल कुमार,योगेश्वर दहिया,मनोज झाड़सा,तनवीर अहमद,अमित पंवार,आकाशदीप, विजयवीर,बल्केश बाल,लाल सिंह तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!