केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जल्द रखेंगे आधारशिला

गुरुग्राम। मानेसर में एलिवेटेड फ्लाईओवर व बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर बनाने की मांग पूरी होने जा रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जल्दी इन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि वे वीरवार को संसद में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों ने सड़क परिवहन मंत्री श्री गडकरी को बताया कि राव इंद्रजीत सिंह के पूर्व में प्राप्त पत्रों व उनके साथ की गई बैठक के बाद से ही इन योजनाओं पर काम शुरू कर दिया गया था और एक सप्ताह बाद इन योजनाओं का टेंडर जारी कर दिया जाएगा। टेंडर जारी होने के बाद इन योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। सड़क एवं परिवहन मंत्री के साथ हुई बैठक में धारूहेड़ा बाईपास, कापड़ीवास चौक, बावल चौक के निर्माण को लेकर चर्चा हुई इनके टेंडर भी जल्द आमंत्रित किए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली – जयपुर नेशनल हाईवे स्थित बिलासपुर चौक व मानेसर में यातायात का काफी दबाव पिछले वर्षों से है। अनेकों बार सड़क दुर्घटनाएं भी लोगों के जीवन को लील लेती है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्षों से वे मानेसर में है एलिवेटेड फ्लाईओवर व बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर बनाने की मांग को लेकर लगातार केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री के संपर्क में थे और अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि इन योजनाओं पर काम शुरू किया जाए। हाईवे का निर्माण करने वाली कंपनी से विवाद के चलते योजनाओं के निर्माण में देरी हुई। कंसेशनर व एनएचआई के बीच विवाद के कारण योजनाओं में विवाद को लेकर भी वे अनेकों बार केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से मिले और उनसे आग्रह किया कि एनएचएआई इन योजनाओं का निर्माण करें। कंसेशनर विवाद के चलते इन योजनाओं को बनाने से मना कर रहा था।

वीरवार को संसद में सड़क एवं परिवहन मंत्री के कार्यालय में हुई मुलाकात के बाद अधिकारियों ने जानकारी दी कि एक सप्ताह बाद मानेसर एलिवेटेड फ्लाईओवर, बिलासपुर चौक फ्लाईओवर सहित अनेक योजनाओं के टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। राव ने कहा कि इन योजनाओं के सिरे चढ़ने के बाद यातायात के दबाव को काफी हद तक कम किया जा सकेगा। राव ने बताया कि बिलासपुर चौक करीब ₹23 करोड़ की लागत से एवं मानेसर एलिवेटेड फ्लाईओवर करीब ₹90 करोड़ की लागत से तैयार होगा।

राव ने सड़क एवं परिवहन मंत्री के समक्ष दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे के अनेक फ्लाईओवर पर लाइट ना होने व रोड के टूटे होने , सर्विस लेन के टूटे होने की भी शिकायत दर्ज कराई। सड़क एवं परिवहन मंत्री ने मानसून के तुरंत बाद सर्विस लेन व अन्य निर्माण को शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!