वाहनों की चोरी करके उत्तर-प्रदेश में लगातार बेच रहे थे.
आरोपियों से चोरी के कुल 19 वाहन किए गए बरामद

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। मोटरसाईकिल, स्कूटी व ऑटो रिक्शा चोरी करने वाले अलग-अलग 02 गिरोह के कुल 05 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम के द्वारा दबााचा गयया है । एसीपी का्रइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि आरोपी चोरी की दर्जनों वारदातों में वान्छित थे और लगातार वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय थे । वाहन चोरी करके उत्तर-प्रदेश में बेचने की वारदातों को लगातार अन्जाम दे रहे थे । दोनों गिरोह के आरोपियों द्वारा चोरी की गई कुल 12 मोटरसाईकिलें, 06 स्कूटी व 01 ऑटो रिक्शा सहित कुल 19 वाहन पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए हैं।’

सोमवार को निरीक्षक नरेन्द्र चैहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने  प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, गुरुग्राम की देखरेख में वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय बदमाशों पर नकेल कसते हुए बङी कामयाबी हासिल की। निरीक्षक नरेन्द्र चैहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने वाहन चोरी की वारदातों के अन्जाम देने मे सक्रिया अलग-अलग 02 गिरोह के कुल 05 आरोपी बदमाशों को काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। काबू किए गए दोनों गिरोह में से पहले गिरोह के निम्मलिखित 03 शातिर आरोपियों को ईफ्को चैक, गुरुग्राम से तथा दूसरे गिरोह के निम्नलिखित कुल 02 शातिर आरोपियों को नजदीक कृष्ण मन्दिर गाँव झाङसा, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान मोहित पुत्र जगदीश निवासी मकान नं. 23, गली नं. 02, खाण्डसा, सैक्टर-37, गुरुग्राम, उम्र 37 वर्ष।’ (ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता है) , सचिन पुत्र रमेश निवासी गाँव उमरी, थाना चन्दोश, जिला अलीगढ, उत्तर-प्रदेश, हाल किराएदार खाण्डसा, जिला गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष।’ (ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता है), गौरव पुत्र सतपाल निवासी गाँव उमरी, थाना चन्दोश, जिला अलीगढ, उत्तर-प्रदेश, हाल किराएदार खाण्डसा, जिला गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष।’ (ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता है), वसीन पुत्र नसरु निवासी गाँव रायपुर, थाना सदर सोहना, जिला गुरुग्राम, उम्र 19 वर्ष।’ (ऑटो रिक्शा चोरी करके सवारियों में चलाता है), अतुल राघव पुत्र लोकेश सिंह राघव निवासी गांव खेङला, थाना सदर सोहना, जिला गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष।’ (भौडसी में एक दवाई की कम्पनी में काम करता है) के तौैर पर की गई।

आरोपियों से पूछताछ की गई तो पहले गिरोह के तीनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि इनके गिरोह का मुख्य सदस्य मोहित पुत्र जगदीश है और उपरोक्त आरोपी मोहित व सचिन इसके साथ मोटरसाईकिलध्स्कूटी चोरी करते है और मोटरसाईकिलध्स्कूटी चोरी करने बाद ये चोरी की गई मोटरसाईकिल-स्कूटी को उत्तर-प्रदेश ले जाकर बेच देते है। ये वर्ष 2018 से वाहन चोरी की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय है और इस गिरोह का मुख्य सदस्य मोहित पहले भी कई बार चोरी के मामलो में जेल जा चुका है। मोहित, सचिन व गौरव से चोरी की  10 मोटरसाईकिलें व 06 स्कूटी सहित कुल 16 दुपहिया वाहन पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ किया गया है। दूसरे गिरोह के दोनों आरोपियों वसीन व अतुल राघव से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों ऑटो रिक्शा व मोटरसाईकिल चोरी करते है और ’थाना सदर गुरुग्राम के एरिया से इनके द्वारा चोरी किए गए ऑटो रिक्शा को ये सवारियों में चलाते थे।’ इन्होनें गुरुग्राम में अलग-अलग स्थानों से 02 मोटरसाईकिलें चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने का भी खुलाशा किया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इन्होनें सोहना के एरिया से 01 और ऑटो रिक्शा चोरी किया था किन्तु ये पुलिस की मुस्तैदी के कारण उस चोरी किए हुए ऑटो को रास्ते में ही छोङकर भाग गए थे। दोनों आरेपियों वसीन व अतुल राघव द्वारा चोरी किया गया 01 ऑटो रिक्शा व 02 मोटरसाईकिलें पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है।

error: Content is protected !!