कार व लूटी गई नगदी पुलिस द्वारा आरोपियों से बरामद.
एक पिकअप चालक को चोटें मारने की वारदात भी की

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 हथियार के बल पर कैन्टर चालक से मोबाईल फोन व नगदी लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया औैर उसी रात लूट करने की नियत से एक पिकअप चालक को भी चोटें मारने की वारदात को अंजाम देने का भी भेद खुला। आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 कार व लूटी गई नगदी को पुलिस टीम द्वारा आरोपियों कब्जा से बरामद किया गया। एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने  बताया कि 21 जुलाई की रात को थाना सैक्टर-56 गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना फरीदाबाद रोड गांव घाटा की रेड के नजदीक एक आयसर कैन्टर वाले एक ड्राईवर से किसी नाम पता नामालुम लडको ने लूटपाट करने के सम्बंध में प्राप्त हुई।

थाना सैक्टर-56, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई जहां पर ब्रजेश पुत्र रामसजीवन गांव खलसा, कटरौली सिंकदर, सिकन्दरा जिला इलाहाबाद, ने बताया कि यह वीजी कम्पनी,  फरीदाबाद में पिछले 2 साल से ड्राईवरी की नौकरी करता है। यह दो साल से इशाकु लोजिस्टिक ट्रांसपोर्ट सैक्टर-22 फरीदाबाद में आयसर कैंटर पर ड्राईवरी करता है। दिनांक 21.07.2021 को यह व इसका साथी कन्डक्टर राजु पुत्र हरिसिंह गांव समामई थाना सासली जिला हाथरस अपनी गाडी आयसर में सैक्टर-24 प्लाट-126 फरीदाबाद से मारुति सुजुकी का स्पेयर पार्ट का सामान गाडी  मे भरकर फरीदाबाद से मानेसर सुजुकी कम्पनी के लिए चले थे। ये अपनी गाडी को मानेसर सुजुकी कम्पनी मे खाली करके मानेसर से फरीदाबाद के लिए चला था जब ये करीब 2 बजे फरीदाबाद रोड गांव घाटा की रेड लाईट सैक्टर-56 के करीब 2 बजे रात को क्रास किया तो इसके आयसर कैन्टर के पीछे से एक कार आई जिसके ड्राईवर ने अपनी कार को इसके कैन्टर के आगे लगा दी तथा उस कार मे से दो लडके नीचे उतरे जिसमे से एक लडके ने सफेद पगडी बाँध रखी थी तथा हल्की दाढी रखे हुए था जिसकी उम्र 28ध्30 वर्ष लग रही थी तथा दुसरे लडके ने काले रंग के कपडे पहन रखे थे जिसकी उम्र करीब 30-32 साल थी। काले कपडे पहने लडके ने इसकी गाडी की खिडकी खोलकर इसको नीचे उतार लिया तथा दुसरे पगडी वाले लडके ने इसकी गाडी के बोनट पर रखे हुए दो मोबाईल फोन ले लिए। पगडी पहने लडके ने इसको कट्टानुमा हथियार दिखाया तथा दुसरे लडके ने इसकी पहनी हुई पैन्ट की बाईँ जेब से इसके रुपए निकाल लिए उसके बाद पगडी वाले लडके ने कंडक्टर राजु को गाडी से नीचे उतारकर उसकी तलाशी ली परन्तु उसके पास कुछ नही था। दोनो लडके अपनी गाडी को लेकर वापिस बादशाहपुर की तरफ चले गए। उसके बाद इसने एक राह चलते गाडी वाले को रुकवाया  जिसकी मदद से उसके मोबाईल से कन्ट्रोल रुम गुरुग्राम को सुचित किया।

निरीक्षक नरेन्द्र चैहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपनी समझबुझ से लूट करने की वारदात को अंजाम देने वाले  02 आरोपियों को  नजदीक इफ्को चैक, गुरग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। इननककी पहचान अमृतपाल सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी मकान नंबर ळ-37, उत्तम-नगर, दिल्ली, उम्र 24 वर्ष और अजीत सिंह पुत्र कुलविन्दर सिंह निवासी मकान नंबर-ठ-2ध्422 सुल्तानपुरी, दिल्ली, उम्र 26 वर्ष के तौर पर की गई। पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में हथियार के बल पर लूट करने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

error: Content is protected !!