जंतर मंतर पर नौ अगस्त तक प्रत्येक दिन दो सौ किसान लगाएंगे किसान संसद।

26 जुलाई और 9 अगस्त को महिला किसानों द्वारा विशेष संसद विरोध मार्च।
आजाद हिंद फौज की महिला शाखा ‘रानी झांसी रेजीमेंट’ की कैप्टन स्वतंत्रता सेनानी लक्ष्मी सहगल की पुण्यतिथि मनाई।
ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा मैडल जीतने के लिए दी शुभकामनाएँ।

गुरुग्राम। दिनांक 23.07.2021 – किसान आंदोलन के 239वें दिन किसान,मज़दूर,गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्तियों के साथ महिलाएँ भी धरने पर बैठी।संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज धरने की अध्यक्षता जनवादी महिला समिति की जिलाध्यक्ष श्रीमती भारती देवी ने की तथा मंच का संचालन विद्या देवी ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए श्रीमती भारती देवी ने बताया की आज धरने पर सुभाष चंद्र बोस की आज़ाद हिंद फ़ोज की महिला रानी झाँसी रेजिमेंट की कैप्टन लक्ष्मी सहगल की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके श्रद्धांजलि दी गई।

धरने को संबोधित करते हुए सोनिया ने महान स्वतंत्रता सेनानी कैप्टन लक्ष्मी सहगल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह हम सब के लिए ही प्रेरणा स्रोत हैं जिन्होंने ना केवल देश को आजाद करवाने की लड़ाई लड़ी बल्कि देश की आजादी के बाद भी आजीवन अन्याय और शोषण के खिलाफ लड़ाई लड़ती रही।देश की आजादी में अहम भूमिका अदा करने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की सहयोगी रहीं कैप्टन लक्ष्मी सहगल स्वतंत्रता संग्राम की सच्ची वीरांगनाओं में से एक हैं।

धरने को संबोधित करते हुए चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि आज ओलंपिक गेम्स शुरू होने जा रहे हैं और हम सभी भारतीय खिलाड़ियों को पदक जीतने के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

धरने को संबोधित करते हुए जयप्रकाश रेढू ने कहा कि जंतर मंतर पर नौ अगस्त तक प्रत्येक दिन दो सौ किसान ‘किसान संसद’लगाएंगे।उन्होंने कहा कि जब तक तीनों काले क़ानून वापस नहीं हो जाते तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

धरने को संबोधित करते हुए ओमवती ने कहा कि 26 जुलाई और 9 अगस्त को महिला किसानों द्वारा विशेष संसद विरोध मार्च किया जाएगा।

धरने को लीलावती,बलवान सिंह दहिया,मेजर एस एल प्रजापति तथा विरेंदर ने भी संबोधित किया।

आज धरने पर बैठने वालों में जगवंती,शांति,प्रेम,द्रोपती,फूलवती,कोयल,उमा,टीना रोजखेडा,कौशल,ईश्वर,विंग कमांडर एमएस मलिक,नवनीत रोज़खेड़ा,कमांडेंट सत्यवीर सिंह,मनीष मक्कड़,फूल कुमार,योगेश्वर दहिया,मनोज झाड़सा,अमित पंवार,आकाशदीप, विजयवीर,बल्केश बाल तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!