जूस के अलावा जरूरतमंदों को राशन भी कराया गया वितरित

गुरुग्राम, 17 जुलाई – जिला प्रशासन द्वारा रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 25 से अधिक सामाजिक संगठन के सहयोग से मात्र दो दिन में 10 हजार से अधिक लोगों को जूस उपलब्ध करवाया गया है। विशेष रूप से उन लोगों को ये जूस पैकेट वितरण किये गए, जो जनता की सेवा में 24 घंटे कार्य करते हैं।

यह जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिले में नगर निगम के अंतर्गत सैकड़ों सफाई कर्मचारियों, आंगनवाड़ी वर्कर, पुलिस कर्मचारियों, एवं सैकड़ों ऑटो चालक और वालंटियर्स को कोका कोला की ओर से उपलब्ध कराया गया जूस वितरित किया गया। उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस जिले में 50 से अधिक सामाजिक संस्थाओं और 500 वॉलंटियर्स को साथ जोड़कर जिले में सेवा प्रोजेक्ट शुरू करेगा। अब तक 25 सामाजिक संगठन और 100 से अधिक स्वयंसेवक रेड क्रॉस के साथ जुड़कर निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं।

 उपायुक्त ने बताया कि रेडक्रॉस द्वारा हजारों स्लम एरिया के बच्चों के साथ-साथ फुटपाथ पर रहने वाले मजदूरी करने वाले लोगों को भी राशन ओर जूस वितरण किया है। जिले के गुरुकुल बंधवाड़ी आश्रम में 500 से अधिक जूस के पैकेट और राशन बुजुर्ग लोगों को उपलब्ध करवाया गया है। सभी ओल्ड एज होम, चिल्ड्रन होम में रहने वाले बच्चों को भी राशन, चिप्स, जूस दिया गया। वहीं 400 जूस की पेटी जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों को उपलब्ध करायी गयी हैं।

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने सभी सामाजिक संगठन और वॉलंटियर्स को अनुरोध किया कि वो रेड क्रॉस के साथ जुड़कर और अधिक सेवा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस से जुडऩे के लिये वो रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर के मोबाइल नंबर-9416464748 पर भी संपर्क कर सकते हंै।