-पॉलीक्लीनक सेक्टर -31 में लगेगी स्पूतनिक-वी वैक्सीन की पहली डोज़
-पहले आओ पहली लगवाओ को तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम,16 जुलाई – टीकाकरण अभियान के तहत जिला में शनिवार को 41 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर जिलावासियों का टीकाकरण किया जाएगा। 41 केंद्र में से 34 पर कोविशील्ड, 5 केंद्र पर कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ व 1 केंद्र पर स्पूतनिक -वी की पहली डोज़ लगाई जाएगी। वही विदेश जाने के लिए चयनित सेक्टर 31 पॉलीक्लीनक में जाकर अपनी कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगवा सकेंगे।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम. पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को होने वाले टीकाकरण कार्यक्रम के तहत जिला में 41 केंद्र बनाए गए है। जिनमे से 5 केंद्र नामतः प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिगरा, चोमा, मानेसर व बादशाहपुर स्थित शिव मंदिर कुम्हार वाड़ा सहित हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किया गया है। इन 5 केंद्र पर कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ के रूप में 200 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

वही जिला के अन्य 34 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। इन 34 मे से 33 केन्द्रों पर वैक्सीन के 100 -100 को संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। वही सरकारी स्कूल बढ़ा में वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ के रूप में 50-50 स्लॉट रखे गए है।

जिन नागरिकों को स्पूतनिक-वी वैक्सीन की पहली डोज़ लेनी है। वे सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनक में जाकर अपनी वैक्सीन लगवा सकते है। यहाँ इस वैक्सीन के 100 स्लॉट उपलब्ध होंगे। वही विदेश जाने के लिए चयनित लोग इस केंद्र पर अपनी कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवा सकते है। यहाँ संबंधित वैक्सीन के 70 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने बताया कि इन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वॉक इन प्रक्रिया के तहत पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। कैम्प में आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नही है।

error: Content is protected !!