आरोपी ने लूट करने की नियत से दिया था हत्या करने की वारदात को अंजाम।

दिनाँक 14.12.2020 को समय करीब 10:15 AM पर कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से थाना DLF सैक्टर-29, गुरुग्राम में एक सूचना लेजर वैली कच्चे मैदान के सामने किसी अज्ञात व्यक्ति का।शव पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

प्राप्त उक्त सूचना पर थाना DLF सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त सूचना में बताए स्थान पर पहुँच गई जहाँ पर ASI सतीश कुमार व सिपाही अजय कुमार, चालक RIDER No-5 मौका पर हाजिर मिले।

मौका पर उपस्थित सिपाही अजय कुमार, चालक RIDER NO-5, थाना DLF SEC-29, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह दिनाँक 12.12.2021 को समय करीब 10:00 AM पर SPO कृष्ण कुमार के साथ गस्त पड़ताल क्राइम लेजर वैली पार्क सैक्टर-29, गुरुग्राम के पास मौजूद था, इसी दौरान इन्होंने देखा कि लेजर वैली कच्चे मैदान के सामने झाड़ियों में एक नौजवान व्यक्ति की Dead Body पड़ी हुई है, पास जाकर देखा तो उस व्यक्ति के माथे व चेहरे पर पत्थरों से चोट मारी हुई थी। जिसका चेहरा खून से लथपथ था। ऐसा प्रतीत होता था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा इस व्यक्ति के माथे एवं चेहरे पर पत्थर मारकर हत्या की है एवं शव को खुर्द-बुर्द करने की नियत से झाड़ियो में दीवार के साथ बने खड्डे में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है।

इस शिकायत पर थाना DLF सैक्टर-29, गुरुग्राम में धारा 302, 201 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा मृतक की पहचान के लिए किए गए प्रयासों के परिणामस्वरूप मृतक की पहचान अरविन्द तिवारी पुत्र राधेराम तिवारी निवासी गाँव देवरी, जिला मिर्जापुर, उत्तर-प्रदेश, उम्र 26 वर्ष के रूप में हुई जो सैक्टर-43, गुरुग्राम में स्थित KIA कम्पनी में ड्राइवर नौकरी करता था।

इस अभियोग में कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से, अपनी समझबुझ से व अपने अथक प्रयासों से उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर आरोपी को कल दिनाँक 15.07.2021 को सैक्टर-40, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान अमर सिंह पुत्र रामस्वरूप निवासी गाँव सलुनी, थाना सदर नारनौल, जिला महेंद्रगढ़ के रूप में हुई।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है।

उपरोक्त आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह शराब के ठेके पर शराब लेने के लिए गया था तो ठेके पर ही इसको उपरोक्त अभियोग में मृतक अरविन्द तिवारी मिला इसने ठेके से एक बियर की बोलत खरीद कर पी ली, उसके बाद इसने मृतक से शराब मांगी तो ठेके से साथ ही इन्होंने शराब पी उसके बाद ये मृतक की स्कूटी पर सवार होकर चल दिए, फिर रास्ते मे रुक कर इन्होंने शराब पीई। और दोनों स्कूटी ओर सवार होकर चल दिए नशा अधिक के कारण लेजर वैली पार्क के पास स्कूटी गिर गई और वहां ओर सुनसान जगह होने के कारण मौका पाकर इनसे मृतक का सामान लूटने की नियत से उसके सिर और पत्थरों से चोटें मारी। मृतक की पहचान ना हो सके इसलिए इसने उसके चेहरे पर पत्थरों से काफी चोटें मारी और उसका बैग, मोबाईल फोन व स्कूटी लेकर वहां से चला गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह उस समय पारस हॉस्पिटल, गुरुग्राम में गार्ड की नौकरी करता था। उसके बाद इसको वहां से निकाल दिया और अब यह मजदूरी का काम करता है।

आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में मृतक से लूटा हुआ मोबाईल फोन व मृतक का अन्य सामान बरामद किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!