– नीड्स सुपर मार्केट के गुरूग्राम में स्थित 20 आऊटलेट्स पर नहीं होगा पॉलीथीन कैरीबैग का उपयोग
– नगर निगम गुरूग्राम एवं बुलंद आवाज वैलफेयर सोसायटी के कपड़ा थैला बैंक के माध्यम से नीड्स ने लिए 5000 कपड़े के थैले

गुरूग्राम, 15 जुलाई। पॉलीथीन मुक्त गुरूग्राम अभियान की तरफ एक ओर कदम बढ़ाते हुए वीरवार को नीड्स सुपर मार्केट ने निर्णय लिया है कि उनके गुरूग्राम में स्थित 20 आऊटलेट्स पर पॉलीथीन कैरीबैग का उपयोग नहीं किया जाएगा।

वीरवार को नीड्स सुपर मार्केट की तरफ से सुनील कुमार ने नगर निगम गुरूग्राम एवं बुलंद आवाज वैलफेयर सोसायटी के कपड़ा थैला बैंक से 5000 कपड़े के थैले लिए हैं। नगर निगम गुरूग्राम के वरिष्ठ सफाई निरीक्षक मनोज कुमार, स्वच्छता ब्रांड एंबैसडर कुलदीप ङ्क्षसह तथा कपड़ा थैला बैंक की संचालिका सारिका ने नीड्स के प्रतिनिधियों को 5000 कपड़े के थैले सौंपे। नीड्स की तरफ से निर्णय लिया गया कि उनके गुरूग्राम में स्थित 20 आऊटलेट्स पर जल्द ही पॉलीथीन कैरीबैग के उपयोग को पूर्णतया बन्द कर दिया जाएगा तथा इसके स्थान पर कपड़े के थैले का उपयोग होगा।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा स्वच्छता शाखा को निर्देश दिए गए थे कि वे पॉलीथीन मुक्त अभियान को आगे बढ़ाते हुए मार्केट क्षेत्रों में अभियान चलाकर दुकानदारों को पॉलीथीन कैरीबैग का उपयोग नहीं करने बारे जागरूक करें। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में स्वच्छता विंग गुरूग्राम में अभियान चला रही है तथा नियमानुसार चालान भी किए जा रहे हैं। पॉलीथीन मुक्त गुरूग्राम अभियान में नीड्स ने आगे आकर एक सराहनीय कार्य किया है।