शनिवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी

05 वैक्सीनेशन केंद्र कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित
-पहले आओ पहली लगवाओ को तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम,09जुलाई – गुरुग्राम जिला में शनिवार को वैक्सीनेशन अभियान के तहत सभी 44 ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उपर्युक्त 44 केंद्र में से 05 केंद्र कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किए गए है।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को लगाए जाने वाले टीकाकरण शिविर में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिक जिला में स्थित सभी 39 स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगवा सकते है।

इन 39 केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ के रुप में 75-75 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के वह लोग जिनको कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है। वह तिगरा,चौमा, मानेसर व बादशाहपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अपना टीकाकरण करवा सकते है। उपर्युक्त केन्द्रों पर दूसरी डोज़ के रूप में 200-200की संख्या में स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर भी कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ के 100 स्लॉट रखे गए है।
इस आयु वर्ग के वह लोग जो शिक्षा,नौकरी व खेल प्रतियोगिताओं के लिए विदेश जाने के लिए चयनित है। उनके लिए सेक्टर 31 में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इस कैम्प में वह व्यक्ति जिन्होंने पहली डोज़ के बाद 28 दिन का वेटिंग पीरियड पूरा कर लिया है। इस कैम्प में जाकर अपनी दूसरी डोज़ लगवा सकते है।

उन्होंने बताया कि इन सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर वॉक इन प्रक्रिया के तहत पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। कैम्प में आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!