चण्डीगढ, 8जुलाई:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ की राज्य कमेटी की बैठक 7 जुलाई को कोविड-19 की सभी हिदायतों का पालन करते हुए युनियन कार्यालय चण्डीगढ डिपो में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा व संचालन महासचिव आजाद गिल ने किया। बैठक में राज्य कमेटी के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक में कर्मचारियों की लम्बित पङी सभी मांगो व रोङवेज की वर्तमान हालात पर विस्तार से चर्चा करते हुए आगामी रणनीति तय की गई। बैठक में मुख्य एजेंडो पर राज्य कमेटी के सभी सदस्यों ने अपने-अपने विचार रखे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य प्रधान दलबीर किरमारा, वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा व राज्य महासचिव आजाद गिल ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि परिवहन मन्त्री व विभागीय उच्च अधिकारियों से बैठक करके रोङवेज कर्मचारियों की लम्बित पङी सभी मांगो को जैसे कि वर्ष 2002में लगे कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से रैगुलर करवाने, वर्ष 2016 में लगे कर्मचारियों को भी नियुक्ति तिथि से रैगुलर करवाने,कर्मशाला के वंचित रहे सभी कर्मचारियों को तकनीकी स्केल हैल्पर पद से दिलवाने, कर्मशाला कर्मियों के काटे गये राजपत्रित अवकाशों को पुनः बहाल करवाने,परिचालकों के ग्रेड पे को अपग्रेड करवाने, सभी श्रेणी के खाली पङे सभी पदों पर प्रमोशन करवाने, मुख्य कारपेन्टर व मुख्य ब्लैकस्मिथ की पदोन्नति के नियमों में संशोधन करवाने, बकाया पङे 5 साल के बोनस का भुगतान करवाने, विभाग में नई बसें मंगवाने व रिक्त पङे सभी पदों पर भर्ती करवाने का पुरा प्रयास किया जायेगा। कोविड महामारी के बढते प्रकोप के कारण सभी मांगें ज्यों की त्यों पङी हुई हैं। संयुक्त कर्मचारी संघ अपने स्तर दोबारा से लम्बित पङी सभी समस्याओं को लेकर मांग पत्र परिवहन के उच्च अधिकारियों को सौंप कर इन्हें लागू करवाने की मांग करेगा।

उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुए कर्मचारियों से भी अपील की है कि वो विभाग को घाटे से उबारने के पुरी मेहनत, निष्ठा व ईमानदारी के साथ काम करें तथा कार्य निर्वाह करते समय जनता के साथ एक अच्छा व्यवहार करें ताकि रोङवेज के प्रति जनता का विश्वास कायम रहे। बैठक में सर्वसम्मति से यह भी फैंसला लिया गया कि राज्य कमेटी एक टीम के रूप में सभी डिपो व सब डिपुओं का दौरा करके गेट मिटींगो के माध्यम से कर्मचारियों को जागरूक करने व उनका मनोबल बढ़ाने का काम करेगी।

आज की बैठक में मुख्य रूप से राज्य कमेटी के नेता सुभाष विश्नोई, विमल शर्मा,कुलदीप पाबङा कृष्ण सुहाग, जगदीप लाठर, चमन लाल, आत्माराम नेहरा,विजय शर्मा, राजकुमार फोगाट, गुरदीप सिंह, कुलदीप शर्मा, चन्द्रभान सोलंकी, सज्जन कंडेला, सुधीर अहलावत, सोमबीर, धन सिंह गुहणा, विनोद तिहाङा,अनील खटक, विजय लडवाल व अनील कुमार आदि नेताओं ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!